दिल्ली

delhi

Pakistani Balloon in Rajasthan : श्रीगंगानगर के एक खेत में मिला संदिग्ध गुब्बारा, उर्दू में लिखे हैं कुछ शब्द

By

Published : Mar 10, 2023, 10:43 PM IST

Updated : Mar 10, 2023, 10:50 PM IST

राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के एक खेत में शुक्रवार को संदिग्ध गुब्बारा मिला. इस गुब्बारे पर (Suspicious Balloon in Sriganganagar) इंग्लिश में PIA लिखा हुआ है. इसके साथ ही उर्दू में भी कुछ शब्द लिखे हुए हैं.

Suspicious Balloon in Sriganganagar
श्रीगंगानगर एक खेत में मिला संदिग्ध गुब्बारा

श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में शुक्रवार को एक संदिग्ध गुब्बारा मिलने से सनसनी फैल गई. सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के राजियासर थाना इलाके के एक गांव में यह गुब्बारा मिला. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गुब्बारे को अपने कब्जे में लिया. गुब्बारे पर उर्दू में कुछ शब्द लिखे हुए हैं और यह गुब्बारा हवाई जहाज की तरह दिख रहा है.

राजियासर थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र के गांव सिंगरासर के एक खेत में यह गुब्बारा मिला. खेत में कार्य कर रहे किसान ने इसकी सूचना पुलिस को दी. इस गुब्बारे पर इंग्लिश में PIA लिखा हुआ है. इसके साथ-साथ उर्दू में भी कुछ शब्द लिखे हुए हैं. दिखने में यह गुब्बारा एक हवाई जहाज की आकृति लिए हुए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने गुब्बारे को अपने कब्जे में लिया और उच्च अधिकारियों को सूचित किया. उधर गुब्बारा मिलने पर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ लग गई.

पढे़ं :Big News : जासूसी के मामले में पाक नागरिक समेत तीन को 7 साल की सजा

पहले भी आते रहे हैं इस तरह के गुब्बारे : गौरतलब है कि पहले भी इस तरह के गुब्बारे आते रहे हैं. थाना प्रभारी के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से हवा के बहाव के कारण यह गुब्बारे भारतीय सीमा में आ जाते हैं और जब उनमे गैस खत्म हो जाती है तब यह खेत में गिर जाते हैं. हालांकि, पुलिस हर एंगल से इस गुब्बारे की जांच कर रही है, ताकि पता लग सके कि कहीं इस गुब्बारे में कोई जासूसी यंत्र तो नहीं लगा हुआ.

ड्रोन आने की घटनाओं के बाद काफी सतर्क है पुलिस : पिछले कुछ समय से भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आ रहे ड्रोन की घटनाओं के बाद काफी सतर्कता बरती जा रही है. आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही घड़साना के पास ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की तस्करी की कोशिश की गई थी और बीएसएफ ने 2.5 किलो के करीब हेरोइन बरामद की थी. ऐसे में पुलिस में और अधिक सतर्कता से इस गुब्बारे की जांच कर रही है.

Last Updated :Mar 10, 2023, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details