दिल्ली

delhi

IIT पटना ने बनाया प्लेसमेंट रिकॉर्ड, छात्र को मिला 52 लाख का पैकेज

By

Published : Apr 15, 2021, 1:34 PM IST

इस बार आईआईटी पटना के 68 प्रतिशत छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है. जिसमें से सबसे आगे कंप्यूटर संकाय के छात्र हैं. इसके बाद आईआईटी प्रशासन के अलावा कैंपस के छात्र भी काफी खुश हैं.

job placement in IIT patna
job placement in IIT patna

पटना : बिहार की राजधानी पटना से सटे बिहटा के अमहरा स्थित पटना आईआईटी कैंपस के छात्रों ने इस बार जॉब प्लेसमेंट में अपने ही रिकॉर्ड को तोड़कर नया रिकॉर्ड बनाया है. यहां के छात्रों ने पिछले वर्ष की अपेक्षा 10% बेहतर रिजल्ट लाया है और उन्हें प्लेसमेंट में 10% ज्यादा जगह मिली है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:कोरोना बेकाबू: रेमडेसिविर की बढ़ी डिमांड, कालाबाजारी रोकने के लिए ड्रग इंस्पेक्टर तैनात

यहां पर सबसे बेहतर पाने वाले एक छात्र को लगभग 52.50 लाख का पैकेज मिला है. आईआईटी पटना में कुल 109 कंपनियां आईं, जिसमें इस साल 45 नई कंपनियों ने छात्रों का चयन किया है.

डॉ. कृपाशंकर, जॉब प्लेसमेंट अधिकारी

इस बार आईआईटी पटना के 68 प्रतिशत छात्र का चयन हो चुका है, जिसमें से सबसे ज्यादा कंप्यूटर संकाय में 98 प्रतिशत छात्रों का प्लेसमेंट हुआ है.

ये भी पढ़ें:कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन : बिहार में RJD के 2 और माले के एक विधायक पर केस

'कोरोना को लेकर जहां एक तरफ पूरा देश प्रभावित है. इसके बावजूद भी आईआईटी के छात्रों ने जॉब प्लेसमेंट में नया रिकॉर्ड कायम किया है. यह काफी गर्व की बात है. जिस तरह से इस साल भी छात्रों ने जॉब प्लेसमेंट में नया रिकॉर्ड बनाया है और पटना आईआईटी का नाम रोशन किया है. इस साल सबसे ज्यादा पैकेज 52.50 लाख का रहा है. इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने 43 लाख का पैकेज दिया है. प्लेसमेंट की प्रक्रिया मई महीने तक जारी रहेगी. अब तक 160 छात्रों का प्लेसमेंट विभिन्न कंपनियों में हो चुका है. कोरोना काल के दौरान भी हम सभी लोगों ने छात्रों को सेमिनार के जरिए या अन्य माध्यम के जरिए पढ़ाने का काम किया. जो आज अच्छा साबित होता दिख रहा है'- डॉ. कृपाशंकर, जॉब प्लेसमेंट अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details