दिल्ली

delhi

जबलपुर में पुलिस पर पथराव, स्थिति संभालने के लिए बल ने किया लाठीचार्ज

By

Published : Oct 19, 2021, 11:48 PM IST

जबलपुर में पुलिस पर पथराव,

जबलपुर में शांति के पर्व ईद-मिलाद-उन-नबी (Eid-Milad-Un-Nabi) पर असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पटाखें छोड़कर पथराव कर दिया. पुलिस को स्थिति संभालने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोडने पड़े. पुलिस के अनुसार कुछ लोग धारा 144 का उल्लंघन कर रहे थे. पुलिस इन्हें रोकने गई तो उन्होंने पुलिस पर ही हमला कर दिया.

जबलपुर :मध्य प्रदेश के धार बाद अब जबलपुर में भी ईद-मिलाद-उन-नबी (Eid-Milad-Un-Nabi) के त्योहार पर विवाद की स्थिति बन गई है. दरअसल, गोहलपुर थाना के मछली मार्केट में धारा 144 का उल्लंघन करते हुए कुछ लोग भीड़ जमाकर डीजे बजा रहे थे. इसकी सूचना मिलते ही मौके पर गोहलपुर थाने का स्टॉफ पहुंचा. पुलिस बल ने डीजे बंद करवाने का प्रयास किया. जिस पर उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इसके बाद पुलिस ने असामाजिक तत्वों को मौके से खदेड़ दिया.

उपद्रवियों ने किया पुलिस पर छोड़े पटाखे
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कुछ लोग डीजे बजा रहे थे. पुलिस जब डीजे बजाने पर मना करने पहुंची, तो विवाद शुरू हो गया. कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर फाटखे छोड़ दिए. इसके बाद उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उपद्रवियों पर लाठीचार्ज कर दिया. स्थिति नहीं संभली तो पुलिस ने आंसू गैस का भी प्रयोग किया. बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन की मनाही के बाद भी मछली मार्केट में कुछ लोग भीड़ लगाकर डीजे बजा कर नाच रहे थे. जबकि जिला प्रशासन ने धारा 144 पूरे शहर में लगा रखी है.

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
गोहलपुर थाना के मछली मार्केट में विवाद की स्थिति बन रही है यह जानकारी लगते ही कई थानों की पुलिस को मौके पर भेजा गया. करीब 1 घंटे की जद्दोजहद के बाद पुलिस ने सभी उपद्रवियों को मौके से खदेड़ दिया है. फिलहाल अभी स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस अब घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर उपद्रव करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में भी जुट गई है.

यह भी पढ़ें-मॉस्को में आज अफगानिस्तान को लेकर मंथन, भारत निभा सकता है अहम रोल

धार में रूट को लेकर हुआ विवादईद-मिलाद-उन-नबी (Eid-Milad-Un-Nabi) को लेकर धार में मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों युवकों और पुलिस के बीच जुलूस का रूट बदलने की बात को लेकर झड़प हो गई. यह झड़प इतनी बढ़ गई कि पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा. इस मामले में पुलिस और प्रशासन का कहना है कि कुछ लोग तय रूट से अलग हटकर जुलूस निकालने की जिद पर अड़े थे. इसलिए विवाद की स्थिति बनी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details