दिल्ली

delhi

दिल्ली: गांधीनगर में पुलिस और पब्लिक के बीच झड़प, पथराव और तोड़फोड़

By

Published : Jul 7, 2022, 10:05 PM IST

Updated : Jul 7, 2022, 10:12 PM IST

एक जुलाई को गांधी नगर के रघुबरपुरा की एक बिल्डिंग में 22 साल की महिला की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने हत्या के आरोप में बिल्डिंग में रहने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है. हत्या के आराेपी के लिए फांसी की मांग को लेकर गुरुवार काे कैंडल मार्च के लिए निकले लोगों की पुलिस से झड़प हो गयी.उपद्रवियों ने ताेड़फाेड़ की. गांधी नगर थाने पर भी पथराव किया.

गांधी नगर थाने पर पथराव
गांधी नगर थाने पर पथराव

नई दिल्ली: गांधीनगर में रेप का विरोध करने पर हुई महिला के हत्या के आराेपी के लिए फांसी की मांग को लेकर कैंडल मार्च के लिए निकले लोगों की पुलिस से झड़प हो गयी. बताया जा रहा है कि पुलिस ने कैडल मार्च निकालने से रोका तो पब्लिक भड़क गई. उनलाेगाें ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इस दाैरान पुलिस और पब्लिक की गाड़ियां भी तोड़ी गई. उपद्रवियों ने गांधी नगर थाने पर भी पथराव किया.

डीसीपी आर साथिया सुंदरम का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है. कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ हुई है.कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि एक जुलाई को गांधी नगर के रघुबरपुरा की एक बिल्डिंग में 22 साल की महिला की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने हत्या के आरोप में बिल्डिंग में रहने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में खुलासा हुआ कि शारीरिक संबंध नहीं बनाने के विरोध में महिला की कैंची से गला काटकर हत्या कर दी थी.

हत्या के विरोध में गुरुवार शाम स्थानीय लोगों ने कैंडल मार्च निकाला था. लोगों की मांग थी कि आरोपी को जल्द फांसी के फंदे पर चढ़ाया जाए. प्रोटेस्ट की सूचना पर पुलिस ने गांधी नगर थाने के नजदीक पुलिस बैरिकेडिंग की थी. कैंडल मार्च में जुटे लाेगाें ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की. जिसकाे लेकर पुलिस और प्रदर्शनकारियाें के बीच कहासुनी हो गई. इसके बाद आक्राेशित भीड़ बैरिकेडिंग काे तोड़ते हुए गांधी नगर थाने की तरफ जाने लगी.

इसे भी पढ़ेंःगांधीनगरः जबरदस्ती का विराेध करने पर पड़ाेसी ने कर दी थी महिला की हत्या

पुलिस ने रोकना चाहा तो भीड़ बेकाबू हो गई और पुलिस पर पथराव कर दिया. देखते ही देखते बवाल इतना बढ़ गया कि पब्लिक ने पुलिस की जिप्सी और एक अन्य वाहन में तोड़फोड़ कर दी. जिसके बाद भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज की. मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल भी बुलाया गया. माैके पर आला अधिकारी भी पहुंचे. फिलहाल कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

Last Updated : Jul 7, 2022, 10:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details