दिल्ली

delhi

Global Investor Summit 2023 : समाज कल्याण विभाग के स्टाल पर दिखी ‘समावेशी विकास’ की झलक

By

Published : Feb 11, 2023, 12:19 PM IST

राजधानी में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 (Global Investor Summit 2023) का शनिवार को दूसरा दिन है. समिट के दूसरे दिन होने वाले सेशन में टाटा, एचसीएल, एफआईसीसीआई, सीआईआई के प्रतिनिधि उद्यमिता में समावेशी विकास पर प्रकाश डालेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 आयोजित हो रहा है. देश दुनिया के बड़े उद्योगपति समिट में आए हैं और उत्तर प्रदेश के लिए निवेश कर रहे हैं. उद्यमिता के क्षेत्र में समावेशी विकास को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार से शुरू हुए यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में समाज कल्याण विभाग के स्टाल पर विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रदर्शित किया गया. समिट में प्रदेश के विभिन्न आदिवासी समुदाय के प्रतिनिधियों ने पारंपरिक वेशभूषा में प्रतिभाग किया. साथ ही अतिथियों को विभाग की विभिन्न योजनाओं जैसे उद्यमी, छात्रवृत्ति, शिक्षा में नवाचार, सर्वोदय विद्यालय, पेंशन योजना आदि से अवगत कराया.

पी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का दूसरा दिन

शनिवार को समावेशी विकास के लिए सकारात्मक योजना पर चर्चा होगी. समिट में शनिवार को हॉल नम्बर चार में समावेशी विकास के लिए सकारात्मक योजना पर सेशन आयोजित होगा. जिसमें डॉ. वीरेंद्र कुमार, मंत्री, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे.

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का दूसरा दिन

समाज कल्याण विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण ने बताया कि 'स्टाल पर समावेशी विकास के कार्य जैसे उद्यमी योजनाएं, छात्रवृत्ति, शिक्षा में नवाचार, सर्वोदय विद्यालय, पेंशन योजना आदि को प्रदर्शित किया गया है. समिट के दूसरे दिन शनिवार को होने वाले सेशन में टाटा, एचसीएल, एफआईसीसीआई, सीआईआई के प्रतिनिधि उद्यमिता में समावेशी विकास पर प्रकाश डालेंगे. सेशन के माध्यम से वंचित वर्ग को समुचित अवसर उपलब्ध कराने संबंधी विचार विमर्श एवं भविष्य की रूपरेखा पर भी चर्चा की जाएगी. जिससे नीतिगत निर्णय को प्रभावी तरीके से क्रियान्वित किया जा सके. प्रदेश में समावेशी विकास के लिए विभिन्न कम्पनियों द्वारा काम किया गया है. कम्पनियों ने अपने इस कार्य को स्टाल के माध्यम से प्रदर्शित किया.

यह भी पढ़ें : UP Global Investors Summit 2023: समिट का दूसरा दिन आज, निवेश पर जोर

ABOUT THE AUTHOR

...view details