दिल्ली

delhi

लातूर की सृष्टि जगताप ने 127 घंटे डांस कर नेपाल की वंदना का रिकॉर्ड तोड़ा, गिनीज बुक में नाम दर्ज

By

Published : Jun 4, 2023, 8:32 AM IST

Srishti Jagtap

महाराष्ट्र के लातूर की सृष्टि जगताप ने 127 घंटे लगातार व्यक्तिगत डांस का नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने नेपाल की वंदना का 126 घंटे का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सृष्टि का नाम 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' में दर्ज किया गया है.

लातूर:महाराष्ट्र के लातूर की सृष्टि जगताप ने 127 घंटे लगातार डांस कर नेपाल की वंदना का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. नेपाल की वंदना के नाम 126 घंटे लगातार डांस का रिकॉर्ड था. सृष्टि ने ये कारनामा कर अपना नाम 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' में दर्ज कराया है. लातूर की एक कॉलेज छात्रा सृष्टि सुधीर जगताप ने 29 मई, 2023 की सुबह लातूर शहर के दयानंद कल्चरल हॉल में विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के लिए डांस शुरू किया था.

सृष्टि जगताप ने 3 जून, 2023 को 127 घंटे तक व्यक्तिगत नृत्य कर नेपाल की बंदना का 126 घंटे का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया. इस अवसर पर लातूर सांसद सुधाकर श्रंगारे, धाराशिव शिवसेना सांसद ओमराजे निंबालकर, पुलिस अधीक्षक सोमाय मुंडे, अपर समाहर्ता अविनाश लोखंडे सहित प्रशासन के कई अधिकारी व लातूरकर बड़ी संख्या में मौजूद थे.

सृष्टि जगताप ने जताई खुशी
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के भारत के शीर्ष अधिकारी स्वप्निल डांगरीकर ने कहा सृष्टि को एक नया विश्व रिकॉर्ड प्रमाण पत्र प्रदान किया है. विश्व रिकॉर्ड पर सृष्टि जगताप ने खुशी जताई है. स्वप्निल डांगरीकर ने बताया कि साल 2018 में नेपाल की वंदना नाम की एक युवती ने लगातार 126 घंटे तक व्यक्तिगत नृत्य कर यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ें-

उसके बाद पिछले पांच सालों में इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ पाया है. लेकिन आज 03 जून 2023 को लातूर की एक कॉलेज गर्ल सृष्टि सुधीर जगताप ने यह विश्व रिकॉर्ड भारत के नाम किया है. आपको बता दें कि सृष्टि जगताप नेपाल की वंदना से छोटी हैं. नेपाल में वंदना नाम की लड़की ने नेपाल के राष्ट्रपति के सरकारी आवास पर आयोजित एक सभा में डांस किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details