दिल्ली

delhi

श्रीनगर में हैदरपोरा मुठभेड़ : परिजनाें ने लगाई न्याय की गुहार, पुलिस के दावे काे किया खारिज

By

Published : Nov 16, 2021, 6:23 PM IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर शहर के हैदरपोरा (Hyderpora) इलाके में मुठभेड़ के दौरान दाे आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया है. पुलिस का कहना है कि गोलीबारी के दौरान एक नागरिक भी मारा गया. वहीं मृतक के परिजनों ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है.

श्रीनगर
श्रीनगर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर शहर के हैदरपोरा (Hyderpora) इलाके में कल मुठभेड़ के दौरान अपने ओवरग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) के साथ दो आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया है. पुलिस ने यह भी स्वीकार किया है कि गोलीबारी के दौरान एक नागरिक भी मारा गया. इस बीच, मारे गए लोगों के परिजनों ने पुलिस के दावों का विरोध करते हुए न्याय की मांग की है.

जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में बरजुल्ला निवासी अल्ताफ भट, रावल पोरा निवासी डॉक्टर मुदासिर गुल, विदेशी आतंकवादी हैदर और बनिहाल निवासी उसका सहयोगी मारा गया. पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने दावा किया है कि गुल आतंकवादी का सहयोगी था और आतंकवादियों को आश्रय प्रदान करता था. उसने अल्ताफ से आतंकियों के लिए एक कमरा किराए पर लिया था. इस बीच दोनों व्यक्तियों के परिजनों ने पुलिस के दावों को निराधार बताया.

ट्वीट
raw

भट के आवास पर मातम का माहौल है, उनकी दो बेटियां और एक छोटा बेटा आज भी विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि उनके पिता नहीं रहे. भट के भाई अब्दुल मजीद भट ने कहा मेरे भाई एक व्यापारी था. उसे मुठभेड़ के दौरान मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल किया गया था.

भट के परिवार के सदस्यों ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से न्याय की गुहार लगाते हुए अल्ताफ के शव को अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंपने की मांग की है.

हैदरपोरा मुठभेड़ में मारे गए लोगों के परिजन न्याय की मांग कर रहे हैं और पुलिस के दावे को निराधार बता रहे हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर के राजनेता भी मामले की निष्पक्ष और पारदर्शी जांच की मांग कर रहे हैं. जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर एक बयान में इसकी निंदा की है.

पढ़ें :जम्मू-कश्मीर : हैदरपोरा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

ABOUT THE AUTHOR

...view details