दिल्ली

delhi

सपा सांसद डिंपल यादव ने किए बाबा केदार और बदरी विशाल के दर्शन, किसी को भनक तक नहीं लगी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 6, 2023, 7:02 PM IST

SP MP Dimple Yadav Uttarakhand Visit उत्तराखंड में विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा समापन की ओर है. ऐसे में आम हो या खास हर कोई हाजिरी लगाना चाहता है. पहले से ही केदारनाथ में राहुल गांधी पहुंचे हुए हैं तो इसी बीच सपा सांसद डिंपल यादव ने भी केदारनाथ और बदरीनाथ के दर्शन कर लिए. खास बात ये रही है कि उन्होंने आम श्रद्धालु की तरह धामों के दर्शन किए, लेकिन कोई भी उन्हें पहचान नहीं पाया.

Dimple Yadav Badrinath Visit
केदारनाथ में डिंपल यादव

देहरादून (उत्तराखंड): इन दिनों चारधाम यात्रा में वीआईपी भक्तों का जमावड़ा लगा हुआ है. कुछ दिन पहले ही अपने परिवार के साथ सपा नेता अखिलेश यादव और डिंपल यादव केदारनाथ दर्शन के लिए पहुंचे थे, लेकिन इस बार दो दिनों से डिंपल यादव अकेले ही केदारनाथ और बदरीनाथ में रुक कर पूजा पाठ कर रही थीं. जो आज यानी 6 नवंबर को यूपी वापस लौट गईं. लोगों को इसकी जानकारी तब लगी, जब उन्होंने अपने सोशल मीडिया साइट पर अपनी फोटो डालीं.

सांसद डिंपल यादव ने किए बदरी विशाल के दर्शन

दरअसल, उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव रविवार को केदारनाथ पहुंची और बाबा केदार के दर्शन किए. इसके बाद देर शाम को वे भगवान बदरी विशाल के दर्शन के लिए बदरीनाथ पहुंचीं. खास बात ये है कि बिना किसी वीआईपी प्रोटोकॉल के तहत यहां पहुंची थीं. साधारण तीर्थयात्री की तरह बदरीनाथ और केदारनाथ पहुंचकर दर्शन किए.

ये भी पढ़ेंःराहुल गांधी ने केदारनाथ धाम में लगाया भंडारा, भक्तों को चाय पिलाई, मोदी-मोदी के नारों से खीझे कांग्रेसी

बताया जा रहा है कि दो दिन से बदरीनाथ मंदिर के आसपास ना केवल दिख रही थीं. बल्कि, तप्त कुंड में उन्होंने स्नान भी किया, लेकिन किसी को ये भनक नहीं लगी कि वो डिंपल यादव ही हैं. सांसद डिंपल यादव ने केदारनाथ मंदिर में दर्शन के साथ रुद्राभिषेक और जलाभिषेक भी किया. इसके अलावा सभी पूजाओं में दक्षिणा अदा कर ही शामिल हुईं.

चारधाम की यात्रा पर डिंपल यादव

बता दें कि सांसद डिंपल यादव मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी की रहने वाली हैं. समाजवादी नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मुलायम सिंह यादव के बड़े बेटे पूर्व सीएम अखिलेश यादव से शादी से पहले वो डिंपल रावत थीं. उनके पिता सेना में कर्नल रैंक के अधिकारी थे. इससे पहले वो पिछले महीने अपने परिवार के साथ भी केदारनाथ, बदरीनाथ के साथ ही देवप्रयाग भी पहुंची थीं. वहीं, चारधाम में वीआईपी की बात करें तो अभी भी केदारनाथ में राहुल गांधी डटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details