दिल्ली

delhi

पीएम की सुरक्षा में चूक : सोनिया गांधी ने सीएम चन्नी से बात कर उचित कार्रवाई करने को कहा

By

Published : Jan 6, 2022, 9:12 PM IST

Updated : Jan 6, 2022, 9:48 PM IST

सोनिया गांधी
सोनिया गांधी ()

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के कारण पंजाब के फिरोजपुर में होने वाली उनकी रैली रद्द करनी पड़ी थी, जिस पर भारी विवाद हो गया है. भाजपा जहां कांग्रेस पर हमलावर है. वहीं कांग्रेस ने पीएम मोदी पर आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 'राजनीतिक लाभ' के लिए इस घटना का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से बात की और उनसे पूरी घटना की जानकारी ली. इस दौरान सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं और अगर उनकी सुरक्षा में कोई लापरवाही हुई है, तो संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. वहीं, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने सोनिया गांधी को पूरे मामले की जानकारी दी और राज्य सरकार द्वारा मामले की जांच के लिए उठाए गए कदमों से भी अवगत कराया.

बुधवार को, पंजाब के बठिंडा में एक फ्लाईओवर पर पीएम मोदी का काफिला लगभग 20 मिनट तक रोकना पड़ा था. वह फिरोजपुर में एक रैली को संबोधित करने जा रहे थे. इस दौरान किसानों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था. इस कारण पीएम की रैली स्थगित करनी पड़ी थी. बठिंडा हवाई अड्डे पर लौटने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों से कहा था कि 'अपने सीएम को धन्यवाद कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया.'

सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने पंजाब के सीएम से प्रधानमंत्री की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखने को कहा है. सीएम चन्नी ने कांग्रेस अध्यक्ष को यह भी बताया कि पंजाब सरकार ने मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है, जिसमें न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल और प्रमुख सचिव (गृह और न्याय) अनुराग वर्मा शामिल हैं.

हालांकि, कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी पर आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 'राजनीतिक लाभ' के लिए इस घटना का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल सहित कई कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी लोगों की कम उपस्थिति के कारण फिरोजपुर रैली में शामिल नहीं हुए. वहीं, दूसरी ओर पंजाब कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने इस मामले की हाई कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की है.

स्मृति ईरानी का सोनिया पर पलटवार

वहीं,सोनिया गांधी के सीएम चन्नी से बात करने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उनपर निशाना साधा. ईरानी ने कहा कि देर से जागी ये राजनीतिक आत्मा देश का आक्रोश देख रही थी... जनता की प्रार्थना, जनता की चिंता को देखकर सोनिया गांधी का ये कथन सामने आया है.

उन्होंने कहा, 'कम से कम सोनिया जी ने इस बात को स्वीकारा की दोषी कांग्रेस की प्रदेश सरकार और प्रशासन है. कहीं ऐसा तो नहीं मोहरे को इस प्रकार का आदेश देकर परिवार ने अपना पल्ला झाड़ लिया है.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री ने पंजाब, पंजाबियों और पंजाबियत का अपमान किया, देश की छवि धूमिल की : कांग्रेस

Last Updated :Jan 6, 2022, 9:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details