दिल्ली

delhi

Sonali Phogat death case : सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को 13 दिन की न्यायिक हिरासत

By

Published : Sep 10, 2022, 12:37 PM IST

Updated : Sep 10, 2022, 7:32 PM IST

सोनाली फोगट की मौत के मामले में मापुसा जेएमएफसी ने दोनों आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा.

Etv Bharat
Etv Bharat

पणजी : सोनाली फोगट की मौत के मामले में जारी हलचल के बीच शनिवार को मापुसा जेएमएफसी ने दोनों आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उससे पहले पुलिस ने शुक्रवार को पुष्टि की कि वरिष्ठ स्तर पर प्रोफाइल की समीक्षा की जा रही है और कहा कि उद्देश्य के आधार पर आरोप पत्र दायर किया जाएगा. उत्तरी गोवा के एसपी शोबित सक्सेना ने कहा, "वरिष्ठ स्तर पर इसकी समीक्षा की जा रही है. हमें रिमांड के बाद वस्तुनिष्ठ आधार पर चार्जशीट दाखिल करने की उम्मीद है. यह सुनिश्चित किया जाएगा कि जांच के दौरान कोई सबूत छूट न जाए."

उन्होंने कहा, "गोवा पुलिस की अवैध नशीली दवाओं से संबंधित गतिविधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस है, पिछले कुछ वर्षों में अवैध ड्रग्स की रिकॉर्ड बरामदगी हुई है. उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो आपूर्ति करते हैं, नशा लेते हैं, स्टॉक रखते हैं या अपने परिसर को नशीली दवाओं की खपत के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति देते हैं."

बता दें कि दोनों आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को अगस्त के अंतिम सप्ताह में गिरफ्तार किया गया था और 10 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. उनकी हिरासत मंगलवार को समाप्त हो गई, जिसके बाद उन्हें एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया.

फोगाट (43) को 23 अगस्त को उत्तर गोवा के एक अस्पताल में मृत लाया गया था। वह एक दिन पहले ही यहां पहुंची थीं. गोवा पुलिस ने पहले सांगवान और सिंह को गिरफ्तार किया था जो फोगाट के साथ ही गोवा दौरे पर आये थे. बाद में उत्तर गोवा स्थित कर्लीज रेस्तरां के मालिक एडविन न्यून्स को गिरफ्तार किया गया जहां भाजपा नेता और उनके सहयोगियों ने 22 और 23 अगस्त की दरमियानी रात को पार्टी की थी.

मामले में कथित रूप से मादक पदार्थों की आपूर्ति के लिए दत्ताप्रसाद गांवकर और रमाकांत मांडरेकर को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने पहले बताया था कि फोगाट को मेथामफेटामाइन नामक मादक द्रव्य दिया गया था और रेस्तरां के वाशरूम से कुछ बचा हुआ मादक पदार्थ मिला था.

Last Updated : Sep 10, 2022, 7:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details