दिल्ली

delhi

हेरोइन तस्कर 'हालिया' गिरफ्तार, पुलिस से बचने के लिए सांचौर और दरगाह शरीफ में ली शरण

By

Published : Jun 18, 2021, 10:33 PM IST

हेरोइन तस्कर 'हालिया' गिरफ्तार

सीमा सुरक्षा बल और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए वांटेड कुख्यात तस्कर हालिया उर्फ हलीम को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है. तस्कर काफी दिनों से एजेंसियों की रडार पर था. बीते फरवरी महीने में पकड़ी गई हेरोइन में भी इसके तार जुड़े थे.

बाड़मेर.सीमा सुरक्षा बल बाड़मेर सेक्टर ने कुख्यात तस्कर हालिया उर्फ हलीम को गिरफ्तार कर लिया है. यह कुख्यात तस्कर पाकिस्तान से पकड़ी गई सात किलो हेरोइन के मामले में मुख्य आरोपी है. हालिया फरवरी 2021 से लगातार फरार चल रहा था.

मामले में सबसे चौंका देने वाली बात यह है, यह कुख्यात तस्कर सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस को गुमराह करने के लिए जालोर के सांचौर और अजमेर के दरगाह शरीफ में रहता था. इतना ही नहीं गुजरात में आम के बागान में कई दिनों तक मजदूरी भी किया. लेकिन जब बाड़मेर के सीमावर्ती इलाके में इसके आने की सूचना मिली, उसके बाद से सीमा सुरक्षा बल ने लगातार नजर रखकर सीमावर्ती चांदे का पार गांव इलाके की ढाणी और पीरे का टिब्बा में घेराबंदी कर बकरियों के बाड़े में छुपा हुआ था. वहां से गिरफ्तार कर लिया गया है. सीमा सुरक्षा बल ने पूछताछ के बाद इसे पुलिस को सौंप दिया. अब इससे खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां संयुक्त पूछताछ करेंगी.

उप महानिरीक्षक, विनीत कुमार का बयान...

उप महानिरीक्षक विनीत कुमार ने बताया, बीएसएफ के इंस्पेक्टर जय सिंह को मिली सूचना पर राजपाल सिंह कमांडेंट ने अपने सूत्रों के हवाले से सूचना को कन्फर्म किया. पुष्टि होने पर उनके साथ चर्चा करके पुलिस के साथ हालिया खान को पकड़ने का प्लान बनाकर कार्रवाई को अंजाम दिया. उप महानिरीक्षक ने बताया, हालिया को बीजराड़ पुलिस को सौंपा गया है. इससे पूछताछ में और भी कई खुलासे होने की संभावना है. इसमें बीएसएफ खुफिया विभाग की लगातार की जा रही कोशिशें कामयाब हुई हैं.

पढ़ें -जम्मू-कश्मीर पर गृह मंत्रालय की बैठक, विकास योजनाओं की समीक्षा

यह तस्कर कितना कुख्यात है कि इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हालिया के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट सहित का 6 मामले दर्ज हैं. साल 2010 से लेकर 2019 तक सजा काटने के बाद फिर यह अपने काम में लग गया और सीमा पार से तस्करी के लिए अपना नेटवर्क बनाकर हेरोइन की सप्लाई शुरू कर दी. फरवरी 2021 में सीमा पार से सात किलो हेरोइन बरामद हुई थी, जिसमें अंग्रेज सिंह, बच्चा खान और मीर खान गिरफ्तार हो चुके थे. लेकिन मुख्य आरोपी हालिया लगातार फरार चल रहा था, जिसके बाद से ही सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां व पुलिस इसे गिरफ्तार करने के लिए नजर बनाए हुई थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details