दिल्ली

delhi

Smoking In Flight: अकासा की फ्लाइट में धूम्रपान करने वाला यात्री बेंगलुरु एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

By

Published : May 17, 2023, 5:14 PM IST

Updated : May 17, 2023, 6:36 PM IST

एयरलाइन में यात्रियों की सुरक्षा से समझौते का एक बार फिर मामला सामने आया है. अकासा एयरलाइन की अहमदाबाद से बेंगलुरु जाने वाली एक उड़ान QP-1326 में एक यात्री ने धूम्रपान किया. जानकारी होते ही फ्लाइट क्रू ने आरोपी को रोका और बेंगलुरु में उड़ान के लैंड होते ही आरोपी को सुरक्षाबलों को सौंप दिया.

smoking in akasa airline
अकासा एयरलाइन में धूम्रपान

बेंगलुरु: केम्पेगौड़ा एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में प्रवीण कुमार नाम के एक यात्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने अहमदाबाद से बेंगलुरु जाने वाली एक उड़ान में कथित रूप से धूम्रपान किया. जानकारी के अनुसार प्रवीण कुमार मंगलवार दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर अकासा एयरलाइंस के क्यूपी-1326 उड़ान में अहमदाबाद से बेंगलुरु पहुंचा. आरोप है कि उसने विमान के बीच रास्ते में धूम्रपान कर एयर ट्रैफिक कंट्रोल नियम-25, सहयात्रियों की सुरक्षा और सुरक्षा का उल्लंघन किया था.

अधिकारियों ने कहा कि केआईएएल एसएनवी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के ड्यूटी मैनेजर की शिकायत के आधार पर प्रवीण कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अकासा एयर के प्रवक्ता ने कहा कि अहमदाबाद से बेंगलुरू जा रही अकासा एयर की फ्लाइट QP-1326 का एक यात्री विमान के शौचालय में धूम्रपान करते पाया गया. हमारे चालक दल ने आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया और यात्री को बेंगलुरु में उतरने पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की मदद से स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया.

अधिकारी ने कहा कि हम इस मामले की जांच में अधिकारियों की मदद कर रहे हैं. आपको बता दें कि इससे पहले अप्रैल में, इंडिगो की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया था कि दिल्ली-बेंगलुरु इंडिगो उड़ान के आपातकालीन दरवाजे के फ्लैप को कथित तौर पर खोलने की कोशिश करने के लिए नशे में धुत एक 40 वर्षीय यात्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. विज्ञप्ति के अनुसार, घटना आईजीआई हवाईअड्डे से उड़ान संख्या 6ई 308 में हुई थी.

पढ़ें:एयर इंडिया की दिल्ली-सिडनी फ्लाइट में अचानक लगे तेज झटके, कई यात्री घायल

घटना का विवरण देते हुए इंडिगो ने कहा था कि दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट 6E 308 में यात्रा कर रहे एक यात्री ने नशे की हालत में आपातकालीन निकास के फ्लैप को खोलने की कोशिश की. एयरलाइंस ने कहा था कि इस उल्लंघन को नोटिस करने पर, बोर्ड पर मौजूद चालक दल ने कप्तान को सतर्क किया और यात्री को उचित रूप से सावधान किया गया. उक्त उड़ान के सुरक्षित संचालन पर कोई समझौता नहीं किया गया. बेंगलुरु पहुंचने पर यात्री को सीआईएसएफ को सौंप दिया गया था.

Last Updated : May 17, 2023, 6:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details