दिल्ली

delhi

बिहार : नवादा में छह लोगों की मौत, जहरीली शराब पीने से मरने की आशंका

By

Published : Mar 31, 2021, 3:36 PM IST

पटना के गोंदपुर और खरीदी बिगहा में छह लोगों की मौत हो गई है. संदेह है कि जहरीली शराब पीने से इनकी मौत हुई है. हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

POISONOUS LIQUOR
POISONOUS LIQUOR

पटना : बिहार के नवादाजिले के गोंदपुर और खरीदी बिगहा में छह लोगों की संदेहास्पद मौत हो गई है. कई अन्य अस्पताल में भर्ती है. आशंका जताई जा रही है कि जहरीली शराब पीने के कारण ही लोगों की मौत हुई है. हालांकि इसकी पुष्टी नहीं हुई है.

मृतक के परिजनों ने बताया कि इन सभी ने होली के दिन शराब पी थी. इसके बाद से ही इनकी तबीयत अचानक बिगड़ने लगी. आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई.

बता दें कि मृतकों की पहचान खरीदी बीघा के रहने वाले दिनेश सिंह, शैलेंद्र यादव, प्रभाकर कुमार गुप्ता और लोहा सिंह ठठेरा और गोंदापुर के रहने वाले रामदेव यादव और अजय यादव के रूप में हुई है. वहीं, कई अन्य लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है. जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत के बाद एसडीओ और डीएसपी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच कर रहे हैं.

मुआवजे की मांग

इस मामले को लेकर राष्‍ट्रीय जनता दल के जिला उपाध्‍यक्ष प्रिंस तमन्‍ना ने सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही कहा कि खरीदी बीघा में आठ और गोंदापुर में सात लोगों की मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है. उन्‍होंने मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग की है.

पढ़ें :-राजस्थान : भीलवाड़ा में जहरीली शराब से चार की मौत, 12 अधिकारी निलंबित

बेगूसराय में भी दो की मौत

बता दें कि बेगूसराय जिले में भी जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है. इस घटना के बाद गांव में दहशत फैल गई है. मृतकों की पहचान गोरीयारी निवासी राजकुमार सहनी और सकलदेव चौधरी के रूप में की गई है. वहीं गंभीर व्यक्ति का नाम बिरजू सहनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details