दिल्ली

delhi

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड: चारों आरोपी निहंग सिखों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

By

Published : Oct 25, 2021, 6:24 PM IST

सिंघु बॉर्डर मर्डर केस में चारों आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. चारों आरोपियों की अगली पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी.

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड
सिंघु बॉर्डर हत्याकांड

सोनीपत:सिंघु बॉर्डर पर लखवीर सिंह (Lakhbir singh Murder Case) नाम के शख्स की हत्या के मामले में सोमवार को जिला कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान हत्या के चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने चारों आरोपियों की 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. वहीं कोर्ट ने गोविंदप्रीत सिंह पर छोड़कर अन्य तीनों निहंगों से एसटी एक्ट की धाराएं हटा दी हैं.

इस दौरान कोर्ट ने आरोपी पक्ष के वकील को निर्देश दिए कि आरोपियों से आर्म्स एक्ट की धारा ना हटे इस पर सरकारी वकील को 1 नवंबर को नोटिफिकेशन दिखाना होगा. कोर्ट ने निर्देश दिए हैं कि चारों आरोपियों की अगली पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी.

ये भी पढ़ें - कौन हैं निहंग, जो सिंघु बॉर्डर पर हत्या के बाद सुर्खियों में हैं ?

क्या था मामला :15 अक्टूबर को सिंघु बॉर्डर पर लखवीर सिंह का शव किसान मंच के पास बैरिकेड पर लटका मिला था. निहंग सिखों ने दावा किया था कि लखवीर सिंह ने गुरु ग्रंथ की बेअदबी की कोशिश की थी. जिस वजह से उन्होंने लखबीर का हाथ पैर काटकर शव को बैरिकेड पर लटकाया था. मामले में चार निहंग सिंह पुलिस के सामने सरेंडर कर चुके हैं. जिनमें से सरबजीत नाम के आरोपी को कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेजा था. बाकि तीन आरोपियों को कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था. आज कोर्ट ने इन आरोपियों की दो दिन रिमांड बढ़ा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details