दिल्ली

delhi

पत्रकार सिद्दीक कप्पन की जमानत याचिका खारिज

By

Published : Jul 6, 2021, 5:03 PM IST

Updated : Jul 6, 2021, 5:46 PM IST

पत्रकार सिद्दीक कप्पन (Journalist Siddique Kappan) की जमानत याचिका खारिज हो गई है. कप्पन छह महीने से अधिक समय से मथुरा जेल में बंद हैं. उन्हें चरमपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के साथ संबंधों के लिए गिरफ्तार किया गया है.

Siddique Kappan
Siddique Kappan

मथुरा : केरल के पत्रकार सिद्दीक कप्पन (Journalist Siddique Kappan) की जमानत याचिका खारिज हो गई है. मथुरा की स्थानीय अदालत ने आज सिद्दीक की जमानत याचिका खारिज की. कप्पन को गत वर्ष उत्तर प्रदेश के ही हाथरस जाने के दौरान गिरफ्तार किया गया था.

गौरतलब है कि मथुरा जेल में बंद केरल के पत्रकार सिद्दीक कप्पन गत अप्रैल माह में कोरोना पॉजिटिव पाए गए. कप्पन पर देशद्रोह और आतंकवाद के आरोप लगे हैं. कप्पन को कोरोना के संबंध में मथुरा जेल के वरिष्ठ अधीक्षक शैलेंद्र मैत्रेय ने बताया था कि उन्हें कोविड के इलाज के लिए केएम मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया है.

बता दें कि कप्पन छह महीने से अधिक समय से मथुरा जेल में बंद हैं. मैत्रेय के मुताबिक कप्पन विगत 20 अप्रैल को बैरक के अंदर गिर गए थे. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए जेल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया.

पीएफआई से संबंध के आरोप
गौरतलब है कि कप्पन को 5 अक्टूबर, 2020 को तीन अन्य लोगों मसूद अहमद, अतिकुर रहमान और मोहम्मद आलम के साथ गिरफ्तार किया गया था, जब वे एक दलित लड़की के परिवार से मिलने के लिए हाथरस जा रहे थे, जिसके साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था और उसकी हत्या कर दी गई थी. उन्हें बाद में चरमपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के साथ संबंधों के लिए गिरफ्तार किया गया था.

Last Updated :Jul 6, 2021, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details