दिल्ली

delhi

देहरादून में आयोजित श्री अन्न महोत्सव का समापन, कृषि मंत्री तोमर बोले- मोटे अनाज के लिए राज्यों को मिलेगी मदद

By

Published : May 16, 2023, 3:23 PM IST

Updated : May 16, 2023, 6:35 PM IST

13 मई को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में श्री अन्न महोत्सव का आगाज किया था. मिलेट महोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी मौजूद रहे थे. आज चार दिवसीय मिलेट महोत्सव संपन्न हो गया है. इस मौके पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि राज्यों को मोटे अनाज के लिए केंद्र हरसंभव मदद करेगा.

shree anna mahotsav
श्री अन्न महोत्सव

देहरादून में आयोजित श्री अन्न महोत्सव का समापन

देहरादून (उत्तराखंड): उत्तराखंड में चल रहे श्री अन्न महोत्सव 2023 का आज समापन हो गया है. समापन के मौके पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर शामिल रहे. इस मौके पर कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि मिलेट्स को लेकर भारत ने पूरे विश्व की अगुवाई की है. निश्चित तौर से इससे पूरे विश्व की दिशा और दशा तय होगी.

चार दिवसीय श्री अन्न महोत्सव संपन्न: चार दिवसीय उत्तराखंड श्री अन्न महोत्सव के समापन अवसर पर आज केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर मोजूद रहे. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने इस दौरान उत्तराखंड की जनता को आश्वासन दिया कि राज्य में मोटे अनाज के लिए जो भी केंद्र से मदद की आवश्कता होगी, उसको देने का काम किया जाएगा. ताकि उत्तराखंड के इस मोटे अनाज को विश्व के पटल पर नई पहचान मिल सके.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कही ये बात: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब भी मोटे अनाज की बात कही है तो उसको उत्साहित करने के लिए राज्यों को हर संभव प्रयास करने के लिए भी कहा गया है. ताकि बढ़ती आबादी के पोषण की पूर्ति हो सके.
ये भी पढ़ें: देहरादून में श्री अन्न महोत्सव का आगाज, सीएम धामी ने किया शुभारंभ

पोषक तत्वों से भरपूर हैं मोटे अनाज: वहीं इस मौके पर कृषि विभाग के निदेशक ने कहा कि प्रधानमंत्री की पहल पर आज देश के सभी राज्यों में मोटे अनाज को लेकर काम किया जा रहा है. उत्तराखंड जैसे ठंडी जलवायु वाले राज्य में भी इस मोटे अनाज को लेकर धामी सरकार ने बेहतर काम किया है. आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि मोटे अनाज के जरिए जहां पोषक तत्व सभी को मिल पाएंगे, वहीं कई बीमारियों से भी लड़ने की क्षमता बढ़ेगी.

Last Updated : May 16, 2023, 6:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details