दिल्ली

delhi

Shraddha Murder Case: दूसरी DNA रिपोर्ट में भी श्रद्धा के बाल और हड्डी का हुआ मिलान

By

Published : Jan 4, 2023, 8:18 PM IST

हड्डी का हुआ मिलान

दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड मामले (Shraddha Murder Case) में पीड़िता के बाल की डीएनए माइट्रोकांड्रियल प्रोफाइल टेस्ट रिपोर्ट आ गई. श्रद्धा के बाल और हड्डियों का सैंपल मिल गया है. सैंपल जांच के लिए हैदराबाद लैब में भेजा गया था.

नई दिल्लीः बहुचर्चित श्रद्धा हत्याकांड मामले (Shraddha Murder Case) में पीड़िता के बाल की डीएनए माइट्रोकांड्रियल प्रोफाइल टेस्ट रिपोर्ट बुधवार को आ गई. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा के मुताबिक, माइटोकॉन्ड्रियल डीएनए रिपोर्ट में श्रद्धा वालकर के बाल और हड्डी के नमूने का मिलान उन हड्डियों से हुआ है, जो पुलिस को जांच के दौरान मिली थी. अब इसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा. एम्स के मेडिकल बोर्ड की टीम पोस्टमार्टम करेगी. बाल और हड्डियों की डीएनए माइटोकॉन्ड्रियल एग्जामिनेशन के लिए हैदराबाद लैब में भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट पुलिस को बुधवार को मिली.

रिपोर्ट के मुताबिक, श्रद्धा की हड्डी का एक टुकड़ा और बालों का गुच्छा उसके पिता और भाई के साथ मेल खाता है, जो हड्डी और बालों की पहचान को श्रद्धा वालकर के रूप में स्थापित करता है. दिल्ली पुलिस ने महरौली के जंगल से कुल 13 हड्डियां बरामद की थी. श्रद्धा मर्डर केस में जांच कर रही दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली थी. महरौली के जंगलों से पुलिस को जो शव के टुकड़े हड्डियों के तौर पर मिले थे, उनका श्रद्धा के पिता के डीएनए से पहले ही मिलान हो गया है. पुलिस के अनुसार, सीएफएसएल की रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हो गई थी.

हत्या के बाद शव के टुकड़े किएःदिल्ली आने के तीन दिन बाद ही दोनों का झगड़ा शुरू हो गया था. जब श्रद्धा ने आफताब से शादी की बात की तो उसन श्रद्धा की हत्या कर दी थी. आरोपी ने शव को ठिकाने लगाने के लिए उसके 36 टुकड़े किए और उन्हें फ्रिज में रखा था. वह हर रोज रात को इन टुकड़ों को जंगलों में फेंकने जाता था. आरोपी और मृतक दोनों महाराष्ट्र के रहने वाले हैं और मई में दिल्ली के छतरपुर पहाड़ी इलाके में शिफ्ट हुए थे.

महरौली के जंगल से मिले थे शरीर के अंगःश्रद्धा के पिता ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसके बाद नवंबर में पुलिस की जांच में इस मामले का खुलासा हुआ था. पुलिस ने आफताब को गिरफ्तार किया था जोकि अभी जेल में है. इस मामले में आरोपी का पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट भी हो चुका है. पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी की निशानदेही पर महरौली के जंगल और गुरुग्राम से कुछ शरीर के अंग बरामद किए थे. पुलिस को हत्या में इस्तेमाल हथियार भी मिल चुका था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details