दिल्ली

delhi

Another 'Shraddha' Chopped Into Pieces: दिल्ली में फिर श्रद्धा जैसी हत्या, ड्रोन से पुलिस तलाश रही महिला के शव के टुकड़े

By

Published : Jul 12, 2023, 4:11 PM IST

d
d

दिल्ली में एक बार फिर युवती का टुकड़ोंं में शव मिलने के बाद महिला सुरक्षा के दावों पर पलीता लगता नजर आ रहा है. मामले में पुलिस ने गहन छानबीन शुरू कर दी है. वहीं, दिल्ली पुलिस इलाके में तलाशी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है. हालांकि इससे पहले भी दिल्ली में ऐसे मामले सामने आए हैं जिसने लोगों को हिलाकर रख दिया.

नई दिल्ली:दिल्ली में यमुना नदी में आई बाढ़ से चल रहे बचाव कार्य के बीच बुधवार सुबह श्रद्धा हत्याकांड जैसा मामला सामने आने से सनसनी फैल गई. पुलिस को गीता कॉलोनी फ्लाईओवर के पास एक महिला का शव मिलने की सूचना मिली थी, जिसमें शव कई टुकड़ों में कटा होने की बात सामने आई. इसके बाद पुलिस तुरंत जांच में जुट गई. अब तलाश में ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. हालांकि महिला की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

उत्तरी जिला के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि यमुना खादर इलाके में दो अलग-अलग स्थानों पर कटी हुई बॉडी के अवशेष मिले हैं. मौके पर एफएसएल और क्राइम टीम पहुंचकर छानबीन कर रही है. शुरुआती जांच में लग रहा है की मृतक महिला की उम्र 35 से 40 साल के बीच में होगी. इसके बाद कोतवाली थाने में आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है. अभी यह कहना मुश्किल है कि बॉडी किसकी थी. आसपास के इलाकों में भी छानबीन की जा रही है.

इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पुलिस को नोटिस जारी किया है. नोटिस में उन्होंने सवाल किया कि मामले में लड़की कौन थी और आरोपी को कब अरेस्ट किया जाएगा? उन्होंने यह भी सवाल किया कि दिल्ली में एक के बाद भयानक मर्डर क्यों हो रहे हैं?

मामले में दो काले पॉलिथीन बैग मिले हैं. इनमें से एक पॉलिथीन बैग में कटा हुआ सिर रखा हुआ था और दूसरे में बॉडी के दूसरे हिस्से थे. लंबे बालों के आधार पर यह मान रहे हैं कि यह किसी महिला का शव है. अभी तक इसकी पहचान नहीं हो पाई है और जांच जारी है.- परमादित्य, दिल्ली पुलिस के सेंट्रल रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त

श्रद्धा हत्याकांड से दहली थी दिल्ली:दिल्ली में गत वर्ष श्रद्धा वॉकर हत्याकांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. श्रद्धा को कथित रूप से उसके बॉयफ्रेंड आफताब ने मौत के घाट उतारा था. आफताब ने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए थे और इन टुकड़ों को महरौली के जंगल समेत दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में फेंका था. इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब श्रद्धा के पिता ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. श्रद्धा की हत्या के करीब 6 महीने बाद इस हत्याकांड का खुलासा हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी आफताब को गिरफ्तार किया था. फिलहाल श्रद्धा का बॉयफ्रेंड आफताब जेल में बंद है.

यह भी पढ़ें-Shraddha Murder Case: श्रद्धा से मारपीट करता था आफताब, भाई ने साकेत कोर्ट में दिया बयान

विदेशी लड़की का मिला था शव:बीते 18 मार्च को गीता कॉलोनी के अंडरपास के पास ही एक विदेशी लड़की का भी शव मिला था. इससे इलाके में हड़कंप मच गया था. लड़की का शव इतना सड़ गया था कि उसे पहचानना भी मुश्किल था.

निक्की हत्याकांड से फैली थी सनसनी:इसी तरह दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में निक्की नाम की एक लड़की की हत्या का मामला सामने आया था. मामले में साहिल गहलोत नाम के शख्स ने अपनी लिव-इन पार्टनर निक्की की हत्या कर दी थी. चौंकाने वाली बात यह थी कि आरोपी साहिल ने निक्की की हत्या करने के लगभग 12 घंटे बाद दूसरी लड़की से शादी भी कर ली थी. इस मामले में मुख्य आरोपी साहिल समेत पाच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. निक्की की हत्या के बाद उसके शव को छुपाने के लिए आरोपी साहिल ने उसे फ्रिज में रख दिया था. यह घटना भी दिल्ली में काफी सुर्खियों में रही थी.

यह भी पढ़ें-Nikki Murder Case: ग्रेटर नोएडा के मंदिर में हुई थी निक्की और साहिल की शादी, दोनों थे बेहद खुश

सफदरजंग के जंगलों में मिला इसी माह था शव:पिछले सप्ताह ही दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के पीछे जंगलों में एक सड़ी-गली लाश मिली थी. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि शव महिला का था या पुरुष का. दिल्ली पुलिस, सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर शव की पहचान करने की कोशिश कर रही है. शव को करीब 15 दिन से अधिक पुराना बताया जा रहा था और उसके ऊपर नमक भी डाला गया था.

यह भी पढ़ें-Delhi Crime: स्कूटी से घर जा रही थी बुजुर्ग महिला, बदमाशों ने नुकीले हथियार से घोंपकर कर दी हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details