दिल्ली

delhi

शिवराज सिंह के मंत्री ने गायों को बचाने के लिए सरकारी कर्मियों से मांगा दान

By

Published : Aug 8, 2021, 11:54 PM IST

शिवराज सिंह सरकार में पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कहा कि गायों को बचाने के लिए हमें ही प्रयास करना चाहिए. इसके लिए 25 हजार रुपए की तन्खा पाने वाले सरकारी कर्मचारी को 500 रुपए प्रतिमाह गौशाला को दान करना चाहिए.

हरदीप सिंह डंग
हरदीप सिंह डंग

भोपाल :मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री हरदीप सिंह डंग ने गायों को बचाने के लिए तीन तरीके बताए है. डंग का कहना है कि गौमाता को बचाने के लिए हमें साथ आना होगा. गायों की रक्षा करना हमारा फर्ज है. इसके लिए मंत्री ने नियन बताते हुए कहा कि गाय को बचाना है तो हमें ही कुछ करना होगा. सबसे पहले तो 25 हजार रुपए से ज्यादा सैलेरी पाने वाले सरकारी कर्मचारियों को 500 रुपए प्रतिमाह गौशाला को दान करना अनिवार्य कर देना चाहिए.

दरअसल बड़वानी जिले के प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग हरियाली अमावस्या पर पौधरोपण कार्यक्रम में बड़वानी पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के अंकुर अभियान के तहत आशाग्राम की पहाड़ी पर पौधे लगाए. साथ ही कलेक्टर की पहल पर पहाड़ी पर जो 20 हजार पौधे लगाए गए हैं, उनकी स्थिति का भी जायजा लिया. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कहा कि गौमाता की रक्षा करना हमारा फर्ज है, जो बोलने से नहीं, करने से होगा.

गौमाता की रक्षा के लिए डंग के तीन तरीके

हरदीप सिंह डंग ने गायों की रक्षा के लिए सुझाव देते हुए कहा कि 25 हजार से ज्यादा की सैलरी पाने वाले सरकारी कर्मचारियों को हर माह 500 रुपए गौशाला में देने अनिवार्य कर देने चाहिए. साथ ही किसान की जमीन की रजिस्ट्री तभी होनी चाहिए, जब वह गाय पालता हो. इसके अलावा उन्होंने कहा कि व्यक्ति चुनाव लड़ने के लिए गाय को पालना अनिवार्य कर देना चाहिए.

पढ़ें - बंगाल के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी को भाजपा से निकाले जाने की संभावना

33 एकड़ की विशाल पहाड़ी पर किया पोधरोपण

आशाग्राम की पहाड़ी पर इस पौधारोपण अभियान के दौरान 1100 से अधिक त्रिवेणी का रोपण किया गया. वहीं 33 एकड़ की विशाल पहाड़ी के चारों ओर बांस के पौधों का रोपण कर हरी दीवार बनाने का प्रयास किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details