दिल्ली

delhi

Temple collapsed in Karauli: JCB की चपेट में आने से भरभराकर गिरा शिव मंदिर, हादसे मे एक की मौत, कई जख्मी

By

Published : Jan 17, 2023, 4:18 PM IST

राजस्थान के करौली जिले में नाली की खुदाई के दौरान अचानक एक मंदिर (Temple collapsed in Karauli) जेसीबी की चपेट में आ गया और देखते ही देखते मंदिर भरभराकर गिर गया. इस हादसे में गंभीर रूप से जख्मी दो महिलाओं को इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसमें से एक महिला की मौत हो गई तो दूसरे की स्थिति नाजुक बनी हुई है.

Temple collapsed in Karauli, Many injured including two women in the accident
जेसीबी की चपेट में आकर गिरा मंदिर.

जेसीबी की चपेट में आकर गिरा मंदिर.

करौली.जिले के सपोटरा उपखंड मुख्यालय के नारौली डांग मोड़ के पास मंगलवार को नाली की खुदाई करते समय जेसीबी की चपेट में आने से एक शिव मंदिर भरभराकर गिर गया. जिससे मंदिर में पूजा कर रही दो महिलाओं समेत कई अन्य जख्मी हो गए. हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हुई दोनों महिलाओं को इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसमें से एक की मौत हो गई. वहीं, दूसरी महिला की स्थिति नाजुक बनी हुई है. मृतक महिला की शिनाख्त सीमा देवी पत्नी शिवजी गुप्ता के रूप में हुई है. इधर, मंदिर प्रबंधन की ओर से ठेकेदार और मुनीम के खिलाफ लापरवाही बरतने को लेकर मामला दर्ज कर दिया गया है.

इस वाकया के बाद स्थानीय लोगों ने प्रशासन के साथ मिलकर मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाला. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना के बाद करौली जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक नारायण सिंह टोंगस भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लिए. वहीं, दोनों बचाव कार्य के दौरान लगातार घटनास्थल पर बने रहे. बताया गया कि सपोटरा उपखंड मुख्यालय में इन दिनों पानी की निकासी के लिए नाली की खुदाई का काम चल रहा है. मंगलवार सुबह जेसीबी मशीन नारोली डांग मोड़ पर राम मंदिर के पास खुदाई कर रही थी. तभी मंदिर जेसीबी की चपेट में आ गया और भरभराकर गिर गया. जिससे मंदिर में पूजा कर रहे कई श्रद्धालु जख्मी हो गए.

इसे भी पढ़ें - Bharatpur: अस्पताल के गेट पर तड़पती रही प्रसूता, ताला जड़ स्टाफ रहे लापता...जानें पूरा मामला

डीएम के समक्ष लोगों ने जताई नाराजगी: घटनास्थल पर पहुंचे जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक नारायण सिंह टोंगस के समक्ष स्थानीयों ने अपनी नाराजगी जाहिर की. लोगों ने कहा कि ठेकेदार को पहले ही कार्य के बाबत सूचना देनी चाहिए थी. ताकि काम के दौरान श्रद्धालु मंदिर मे पूजा के लिए नहीं आते. वहीं, लोगों को सुनने के बाद कलेक्टर ने कहा कि ऐसी कोई भी मंशा नहीं थी कि मंदिर को तोड़ा जाए. साथ ही लापरवाही की जांच की जा रही है. यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details