दिल्ली

delhi

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: थरूर ने मैदान से हटने की अटकलें खारिज की, कहा- 'लड़ाई अंत तक चलेगी'

By

Published : Oct 8, 2022, 4:52 PM IST

Updated : Oct 8, 2022, 8:10 PM IST

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव से हटने की अटकलों को खारिज कर दिया है. बता दें, आज (आठ अक्टूबर) नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है.

Shashi Tharoor Congress president poll
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव शशि थरूर

नई दिल्ली:कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने उनके चुनाव मैदान से हटने की अटकलों को खारिज करते हुए शनिवार को कहा कि वह कभी भी किसी चुनौती से पीछे नहीं हटते और 'यह लड़ाई अंतिम परिणाम तक चलेगी.' आक्रामता के साथ चुनाव प्रचार कर रहे थरूर ने यह भी कहा कि यह पार्टी के भीतर एक 'दोस्ताना मुकाबला' हो रहा है और वह यहां अंत तक मैदान में डटे रहेंगे। चुनाव में थरूर का मुकाबला मल्लिकार्जुन खरगे से होगा.

तिरुवनंतपुरम से सांसद ने ट्विटर पर जारी एक वीडियो संदेश में कहा, 'दिल्ली में सूत्रों के हवाले से अफवाहें चल रही हैं कि मैं आज (चुनावों से) हट रहा हूं. मैं आपको आश्वस्त करता हूं, मैं चुनौती से पीछे नहीं हटता, मैं जीवन में कभी भी चुनौती से पीछे नहीं हटा, न कभी हटूंगा.' थरूर ने कहा, 'यह एक संघर्ष है, यह पार्टी के भीतर एक दोस्ताना मुकाबला है, लेकिन यह अंतिम परिणाम तक चलने वाला मुकाबला है और मैं यहां टिका रहूंगा. कृपया आइए और 17 अक्टूबर को मतदान कीजिए. मेरे लिए, कल (भविष्य) की सोचो, थरूर के बारे में सोचो.'

यह भी पढ़ें- राहुल से आग्रह किया गया था कि वह मुझसे नामांकन वापस लेने के लिए कहें: थरूर

उनकी टिप्पणी नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि (आठ अक्टूबर) को आई है. कांग्रेस की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से 30 सितंबर तक थी. मतदान 17 अक्टूबर को होगा. मतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी और परिणाम उसी दिन घोषित किए जाएंगे. चुनाव में 9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के डेलीगेट मतदान करेंगे.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Oct 8, 2022, 8:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details