दिल्ली

delhi

ममता का मिशन 2024: शरद पवार-सोनिया से कर सकती हैं मुलाकात

By

Published : Jul 27, 2021, 3:52 PM IST

Updated : Jul 27, 2021, 10:27 PM IST

तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनने के बाद बनर्जी सोमवार को पहली बार दिल्ली पहुंचीं. उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने की उम्मीद है. उनका कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और विपक्षी दलों के कई अन्य नेताओं से मिलने का भी कार्यक्रम है.

शरद पवार
शरद पवार

मुंबई :राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने आज (मंगलवार) कहा, वह बुधवार को दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) से मुलाकात कर सकते हैं. तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख बनर्जी 2024 के लोकसभा चुनावों (2024 Lok Sabha Elections) से पहले भाजपा विरोधी दलों का गठबंधन बनाने की संभावनाओं को तलाशने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत करेंगीं.

तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनने के बाद बनर्जी सोमवार को पहली बार दिल्ली पहुंचीं. उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात (Meeting with President RamNath Kovind) करने की उम्मीद है. उनका कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Congress chief Sonia Gandhi) और विपक्षी दलों के कई अन्य नेताओं से मिलने का भी कार्यक्रम है.

टीएमसी सुप्रीमो जाहिर तौर पर 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले राष्ट्रीय राजनीति में एक बड़ी भूमिका निभाने की कोशिश में है.

पढ़ें-छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य मंत्री का सदन से वॉकआउट, कांग्रेस विधायक के आरोप की हो जांच

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में पवार ने कहा, उन्होंने पिछले हफ्ते मुझे फोन किया था और मुझे अपनी दिल्ली यात्रा के बारे में बताया था. साथ ही मिलने की इच्छा जताई थी. मुझे लगता है कि हम कल दिल्ली में मिल सकते हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पैगासस जासूसी विवाद पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा, इस बारे में कुछ भी कहने का यह समय और स्थान नहीं है. हम इस मुद्दे को सही जगह- संसद में उठाएंगे. हम इसे वहां उठाने की कोशिश करेंगे.

(भाषा)

Last Updated :Jul 27, 2021, 10:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details