दिल्ली

delhi

बिहार : आकाशीय बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत, कई झुलसे

By

Published : Sep 2, 2021, 9:51 PM IST

bihar

बिहार में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत हो गई है. वहीं, एक बच्चा समेत कई युवक वज्रपात से झुलस गए हैं. जिनका इलाज जारी है. पढ़ें पूरी खबर..

पटना : बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात(Lightning) का कहर टूटा है. आसमानी आफत की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत (Death By Lightning) हो गई. कई लोग अभी भी जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं.

बक्सर के सिमरी प्रखंड के अलग-अलग गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो व्यक्ति और 3 भैंस की मौत हो गयी है. जानकारी के अनुसार तिलक राय के हाता ओपी अंतर्गत अभिलाख यादव के यहां रहने वाले नागेंद्र चौधरी एवं तीसरीय के डेरा के रहने वाले सभापति यादव की मौत बिजली की चपेट में आने से हो गयी. ये दोनों अपने खेतों में घूम रहे थे. उसी समय वज्रपात की चपेट में आ गए.

बांका के शंभुगंज थाना अंतर्गत कामतपुर गांव में वज्रपात से एक महिला की मौत हो गयी है. मृतका की शिनाख्त शालू देवी के रूप में हुई है. बाढ़ के पंडारक में आसमानी कहर टूटा है. यहां के पूरणबिगहा में वज्रपात से एक शख्स की मौत हो गयी है. साथ ही एक व्यक्ति झुलस भी गया है.

पश्चिमी चंपारण के चनपटिया थाना क्षेत्र के जैतिया पंचायत के पीपरा गांव में दो सगे भाइयों (Two Brothers) के ऊपर बिजली गिर गयी. जिससे एक की घटनास्थल पर मौत हो गयी. जबकि दूसरा गंभीर रूप से झुलस गया. जिसका बेतिया के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में इलाज चल रहा है. वज्रपात की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पश्चिम चंपारण के बगहा नगर के बनकटवा मोहल्ला अंतर्गत वार्ड 22 में स्थित शिव मंदिर के पुजारी गंगू उर्फ कृष्ण नंदन ओझा गुरुवार की दोपहर में मंदिर में ही बने एक कमरे में सो रहे थे, तभी अचानक तेज गर्जन के साथ बारिश शुरू हो गई. इसी बीच आकाशीय बिजली मंदिर पर आ गिरी. मंदिर के जिस हिस्से में बिजली गिरी थी, उसी कमरे में पुजारी सो रहे थे. वज्रपात की चपेट में आने से 35 वर्षीय गंगू उर्फ कृष्ण नंदन ओझा की मौके पर ही मौत हो गई.

मधेपुरा के चौसा प्रखंड स्थित पैना पंचायत में आकाशीय बिजली (Death By Lightning) गिरने से एक युवक की मौत हो गई है. इसके साथ ही एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया है. स्थानीय लोगों की मदद से घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, जमुई के चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुड़बाद में गुरुवार को वज्रपात की चपेट में आने से एक बच्ची की मौके पर मौत हो गई. वहीं एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई. मृतका की पहचान गुरुड़बाद गांव निवासी कलीम अंसारी की पुत्री रूबिया खातून के रूप में हुई है. वहीं आदिना खातून घायल है.

पढ़ेंःबिकरु कांड : पूर्व डीआईजी अनंत देव समेत कई पुलिसकर्मी दोषी, रिपोर्ट शासन को भेजी गई

ABOUT THE AUTHOR

...view details