दिल्ली

delhi

अहमदाबाद में सिलेंडर फटने से एमपी के 9 लोग जिंदा जले

By

Published : Jul 24, 2021, 6:49 AM IST

Updated : Jul 24, 2021, 10:54 AM IST

सिलेंडर फटने से एमपी के 9 लोग जिंदा जले

अहमदाबाद में हुए हादसे में मध्य प्रदेश के गुना जिले के मृतकों के प्रति सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गहरी शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं, उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये और मृतक बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है.

भोपाल :मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अहमदाबाद में हुए हादसे में गुना जिले के मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की हैं. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये और मृतक बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है. वहीं घायल व्यक्तियों के इलाज का खर्च मध्य प्रदेश सरकार उठाएगी.

20 जुलाई को हुआ हादसा
अहमदाबाद के मक्सूदनगढ़ ग्राम बेरवास के एक ही परिवार के लोग गुजरात के अहमदाबाद में मजदूरी करने गए हुए थे.वह वे काजू की फैक्ट्री में काम करते थे. 20 जुलाई को घर में एलपीजी गैस सिलेंडर फटने से हादसा घटित हुआ, जिसमें 9 लोगों की मृत्यु हो गई और 1 घायल हो गए.

हादसे में 9 लोगों की हुई मौत

  • राजू पुत्र चाइयां लाल (30)
  • वैशाली पुत्री राजू (8)
  • पायल पुत्री राजू (5)
  • सोनू पुत्र चाइयां (25)
  • नितेश पुत्र राजू (7)
  • आकाश पुत्र सोनू (17)
  • रामप्यारी पत्नी चाइयां लाल(85)

पढ़ें : LPG Cylinder : रसोई गैस हुई महंगी, जानें नए दाम

हादसे में एक घायल
इस हादसे में एक घायल हो गया है. बताया जा रहा है कि परिवार के सदस्य रात में सो रहे थे. गैस सिलेंडर से गैस लीक होती रही. रात्रि में ही एक व्यक्ति ने जब गैस ऑन किया, तो अचानक हादसा हो गया.

गैस सिलेंडर फटा, घर के साथ गृहस्थी भी बर्बाद

घायल राजस्थान का व्यक्ति परिवार का दमाद था और साथ में काम करता था. सभी परिवारजन एक काजू फैक्ट्री में काम करते थे. यह जानकारी मधुसूदनगढ़ नायब तहसीलदार ने दी. इस मामले में राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की है. इसके साथ ही यथासंभव परिवार के लोगों की मदद का भरोसा दिया है.

Last Updated :Jul 24, 2021, 10:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details