दिल्ली

delhi

MP: हैवानियत की हद! झगड़े के बाद पति ने पत्नी के शरीर के आर-पार कर दी 5 फुट लंबी रॉड

By

Published : Jan 16, 2023, 7:36 AM IST

सिवनी जिले के कटंगी बंजर बादलपार चौकी थाना कुरई क्षेत्र में एक युवक ने अपनी के शरीर में 5 फुट लंबी लोहे की रॉड डाल दी. बताया जा रहा है कि घरेलु विवाद के चलते पति ने इस वारदात को अंजाम दिया. परिजन महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां से उसे नागपुर रेफर कर दिया गया, महिला की हालत गंभीर बनी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सिवनी में पत्नी के शरीर में डाली रॉड

सिवनी।मध्य प्रदेश के सिवनी में दिल दहला देने वाली घटना हुई है. पति-पत्नी के विवाद में आक्रोशित पति ने अपनी पत्नी के शरीर में लगभग 5 फुट लंबी लोहे की रॉड (सरिया) डाल दी (Husband Insert iron rod in Wife body). शरीर में रॉड घुसते ही 30 वर्षीय पत्नी लहूलुहान हो गई. ससुर व पड़ोसी उपचार के लिए तत्काल जिला अस्पताल सिवनी लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने जांच के उपरांत महिला की गंभीर अवस्था को देखते हुए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. परिजन उन्हें उपचार के लिए नागपुर ले गए. पुलिस ने फिलहाल मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है.

पत्नी के शरीर में डाल दी 5 फिट लंबी रॉड: प्राप्त जानकारी के अनुसार, कटंगी बंजर बादलपार चौकी थाना कुरई निवासी भागवती कुरेशी पति विनोद कुरेशी (30) का किसी बात को लेकर पत्नी से विवाद हो गया था. आवेश में आए विनोद ने पत्नी के ऊपर समीप में रखी लगभग 5 फुट लोहे की रॉड में शरीर में घुसेड़ दी, जो आर पार हो गई. शरीर में रॉड लगते ही महिला के शरीर से रक्त की धारा बह गई. लहूलुहान हालत में भागवती को जिला अस्पताल सिवनी लाया गया, यहां उसका एक्सरा किया गया तथा गंभीर अवस्था को देखते हुए डॉक्टर अभय सोनी व डॉ विनन्या प्रसाद ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया.

रॉड लगी हालात में लाया गया था अस्पताल: भागवती के शरीर में 5 फुट लोहे की रॉड उसके शरीर में फंस गई, उसी हालत में उसे एंबुलेंस वाहन से लाया गया. सूचना मिलते ही एंबुलेंस के ईएमटी हियाराम गजभिए, पायलट शुभम व सचिन मौके स्थल पर पहुंचे और सावधानीपूर्वक गंभीर रूप से घायल भागवती को जिला अस्पताल लेकर आए.

तलाकशुदा महिला के लिए 40 की उम्र में तीन बच्चों के बाप ने पत्नी से मांगा तलाक, पत्थर मारकर तोड़े पैर

नायब तहसीलदार ने लिए बयान: शरीर में 5 फुट लंबी लोहे की रॉड लगी देखकर अस्पताल में खड़े लोगों के भी होश उड़ गए, जिला अस्पताल चौकी में मौजूद पुलिसकर्मी संदीप दीक्षित ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस अधिकारी को दी तथा नायब तहसीलदार को अवगत कराया. जहां मौके पर नायब तहसीलदार अभिषेक यादव पहुंचे, उन्हीं के समक्ष जिला अस्पताल में महिला का बयान लिए गए तथा डॉक्टर ने गंभीर हालत देखकर रेफर कर दिया.

घरेलू विवाद के चलते हुई घटना:रॉडशरीर के दाहिने हिस्से में घुसी तथा वह बाहर तक निकल गई, जिसके चलते महिला का छाता क्षतिग्रस्त हुआ व डायाफ्राम फट गया. मामले में घायल भागवती कुरैती के ससुर किशनलाल कुरैती ने बताया कि ''उनके दो बेटे हैं, बड़ा बेटा विनोद और छोटा बेटा प्रमोद, दोनों अलग-अलग रहते हैं. बड़े पुत्र विनोद और बहू भागवती इन दोनों के बीच में ना जाने किस बात पर विवाद हुआ यह तो पता नहीं, लेकिन रॉड लगने की खबर मिलते ही वह सन्न रह गए. पड़ोसियों की मदद से उपचार कराने लाए, महिला की साड़ी कपड़े पूरी तरह खून से रक्त रंजित हो गए थे''.

एक्सरे में हुई स्थिति स्पष्ट: लोहे की रॉड बाहर से नजर आ रही थी, शरीर के अंदर कितनी घुसी थी यह समझ में नहीं आ रहा था. महिला का जब एक्सरा किया गया तब पता चला शरीर के काफी हिस्से में लोहे की रॉड घुस चुकी है. एक्सरा में यह भी समझ में आया कि बरछी का कुछ हिस्सा महिला के पेट के बाहर निकल गया, इसके साथ ही अधिक रक्त बह जाने से महिला की स्थिति और भी नाजुक बन गई है.

जिला अस्पताल में ग्लाइंडर से काटा रॉड: महिला के शरीर में घुसी लगभग 5 फुट लोहे की रॉड को जिला अस्पताल में लोहे काटने वाली मशीन ग्राइंडर से काटा गया. जब रॉड छोटी हो गई तब महिला का एक्सरा कराया गया तथा लोहे की रॉड का हिस्सा अलग कर उसे पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में रखा. पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरु कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details