दिल्ली

delhi

CM Sukhu Helicopter Landing: सीएम सुक्खू की सुरक्षा में बड़ी चूक, हमीरपुर में हेलीपैड पर बेसहारा पशुओं ने किया स्वागत, मच गई भगदड़

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 28, 2023, 8:24 PM IST

Updated : Aug 28, 2023, 9:56 PM IST

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री हमीरपुर के भोरंज विधानसभा क्षेत्र में भारी बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचे थे. वहीं, हेलिकॉप्टर के आते ही अचानक हेलीपैड पर बड़ी संख्या में पशु आ गए. पढ़ें पूरी खबर.. (CM Sukhu security lapse) (security lapse during CM Sukhu helicopter landing)

CM Sukhu Helicopter Landing
सीएम सुक्खू की सुरक्षा में बड़ी चूक

सीएम सुक्खू की सुरक्षा में बड़ी चूक

हमीरपुर:सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के भोरंज दौर के दौरान प्रशासन की बड़ी चूक सामने आई है. सीएम सुक्खू का हेलीकॉप्टर कंज्याण कॉलेज के मैदान में लैंड होना था, लेकिन बड़ी देर तक पायलट हेलीकॉप्टर को लैंड नहीं करवा पाया है. बता दें, लैंडिग के ऐन मौके पर मैदान में बेसहारा पशुओं ने दौड़ना शुरू कर दिया. यह पशु मैदान में ही थे और हेलीकॉप्टर की लैडिंग से पहले भागने लगे, जिससे मौके पर मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई.

दरअसल, मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू सोमवार को हमीरपुर जिला के भोरंज विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे. इस दौरान प्रशासन की बड़ी चूक सामने आई है. दरअसल, हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर लैंड होना था, लेकिन हेलिकॉप्टर के आते ही अचानक हेलीपैड पर बड़ी संख्या में बेसहारा पशु आ गए. जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई. वहीं, हेलीपैड वाले जगह को खाली कराने में वहां मौजूद प्रशासन के पसीने छूट गए. इसे देखते हुए पायलट ने हेलीकॉप्टर को देर तक हवा में ही रखा.

बता दें कि हमीरपुर दौरे पर सीएम बाढ़ और भूस्खलन प्रभावित हिम्मर, नगरोटा, गाजियां सहित अन्य गांवों का दौरा किया. इस दौरान सीएम ने वहां हुए नुकसान का जायजा लिया. उन्होंने इन गांवों में चल रहे राहत और पुनर्वास कार्यों का भी निरीक्षण किया. साथ ही प्रभावित लोगों का हालचाल जाना. सीएम ने राहत कार्यों के संबंध में अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए.

वहीं, हमीरपुर दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि लोगों की जान बचाना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. इसलिए स्थानीय प्रशासन लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करे. उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस मानसून सजीन में अत्यधिक नुकसान हुआ है, लेकिन राज्य सरकार हर प्रभावित तक मदद पहुंचा रही है. उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार हिमाचल में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित परिवारों को घर निर्माण के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगी.

सीएम ने कहा प्रदेश सरकार सीमित संसाधनों के बावजूद सभी प्रभावितों को हरसंभव मदद प्रदान करेगी. उन्होंने कहा कि वह स्वयं आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करके नुकसान का जायजा ले रहे हैं. विश्व बैंक तथा नीति आयोग जैसी संस्थाओं ने भी प्रभावित को तुरंत सहायता पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 सितंबर से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में इस आपदा पर व्यापक चर्चा की जाएगी. वहीं, इस दौरान हमीरपुर की संस्था सीनियर सिटीजन काउंसिल के पदाधिकारियों ने 21 लाख रुपये और करियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी भोरंज के विद्यार्थियों ने 3 लाख रुपये के चेक आपदा राहत कोष के लिए मुख्यमंत्री को भेंट किए.

ये भी पढ़ें:Himachal Monsoon Session:18 से 25 सितंबर तक होगा हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र, सीएम ने राज्यपाल से की मुलाकात

Last Updated : Aug 28, 2023, 9:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details