दिल्ली

delhi

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में 150 ओजीडब्ल्यू आतंकवादियों की पहचान की

By

Published : Jun 23, 2022, 10:17 AM IST

जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में प्रतिनियुक्त सुरक्षा एजेंसियों ने कम से कम 150 ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) की पहचान की है. जिन पर अमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का दुस्साहस करने का संदेह है. 30 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में प्रतिनियुक्त सुरक्षा एजेंसियों ने कम से कम 150 ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) की पहचान की है. जिन पर अमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का दुस्साहस करने का संदेह है. 30 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. एक वरिष्ठ खुफिया अधिकारी ने बुधवार को ईटीवी भारत को बताया कि संदिग्ध ओजीडब्ल्यू जम्मू और श्रीनगर दोनों जगहों पर स्थित हैं. अधिकारी ने कहा कि हमने उनकी पृष्ठभूमि एकत्र कर ली है और वे हमारी कड़ी निगरानी में हैं.

पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादियों द्वारा ठिकाने के लिए इस्तेमाल 5 आवासों को किया कुर्क

खुफिया जानकारी के मुताबिक, आतंकवादी संगठन अमरनाथ यात्रा को विफल करने के लिए किसी ब बड़े तोड़फोड़ के प्रयास की योजना बना रहे हैं. अधिकारी ने कहा कि हमें संदेह है कि ये ओजीडब्ल्यू आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए विभिन्न आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हाल के दिनों में, सुरक्षा एजेंसियों ने कई ओजीडब्ल्यू को चिह्नित किया गया जो भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए गए थे. अधिकारी ने संदिग्ध ओजीडब्ल्यू का नाम बताए बिना कहा कि व्यवसायी, सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों से जुड़े कर्मचारी ओजीडब्ल्यू के रूप में काम कर रहे हैं.

पढ़ें: जम्मू कश्मीर : अल-बद्र के तीन ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार, हथियार जब्त

माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की संयुक्त टीम ओजीडब्ल्यू के खिलाफ अभियान चलाएगी. इस बीच, सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया है. जनवरी से अब तक जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ द्वारा 119 आतंकवादी मारे जा चुके हैं. मई महीने में सबसे ज्यादा 27 आतंकियों को ढेर किया गया. सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए आतंकवादियों (लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद दोनों) की संख्या पिछले साल की तुलना में बढ़ी है. पिछले साल जनवरी से जून तक सीआरपीएफ ने कम से कम 59 आतंकवादियों को मार गिराया था, जो इस साल इसी अवधि में बढ़कर 119 हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details