दिल्ली

delhi

सुकमा में नक्सलियों की डबल साजिश नाकाम

By

Published : May 6, 2023, 8:22 PM IST

सुकमा में एरिया डोमिनेशन के लिए निकले जवानों ने दो आईईडी बरामद किए हैं. बीडीएस की टीम ने मौके पर ही आईईडी को नष्ट कर दिया.

Sukma IED Blast
IED ब्लास्ट का लाइव वीडियो

IED ब्लास्ट का लाइव वीडियो

सुकमा : जिले में सुरक्षाबल के जवानों की सूझबूझ ने नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेरा है.सुरक्षा बलों ने एरिया डोमिनेशन के दौरान दो आईईडी को बरामद किया. इस दौरान बीडीएस की टीम ने आईईडी को मौके पर ही नष्ट कर दिया.


कहां मिले दोनों आईईडी : सुकमा जिले में नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत एसटीएफ और जिलाबल की संयुक्त टीम को एरिया डोमिनेशन के लिए भेजा गया. सुकमा जिले के मुरियापारा, दुलेड और आसपास के जंगलों में फोर्स को रवाना किया गया था. इस अभियान के दौरान जवानों ने नदी, नाला, जंगल और पहाड़ी पर सर्चिंग की. सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबल के जवानों ने मुरकराज कोंडा पहाड़ी के पास जवानों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से लगाए गए आईईडी को बरामद किया. इस आईईडी को नक्सलियों ने प्लांट किया था. मौके पर ही आईईडी को डिफ्यूज किया गया.

ये भी पढ़ें-दंतेवाड़ा के बाद सुकमा में नक्सलियों ने बरपाया कहर

नक्सली, जवानों को बनाते हैं निशाना : सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली हमेशा से ही आईईडी बम का इस्तेमाल करते आए हैं .इससे सुरक्षाबल के जवानों को काफी नुकसान हुआ है. बीते दिनों दंतेवाड़ा जिले के अरणपुर इलाके में भी सुरक्षाबल के जवानों के ऊपर नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया. जिसमें 10 डीआरजी के जवान की शहादत के साथ एक ड्राइवर की मौत हुई थी. इन घटनाओं को देखते हुए सुरक्षाबल के जवानों द्वारा किये गए इस कार्रवाई को बड़ी सफलता माना जा रहा है. अभी इलाके में और सर्चिंग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details