दिल्ली

delhi

JK 2 Lashkar OGWs Arrest : जम्मू- कश्मीर में लश्कर के दो ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार, सीमा पार से जुड़े तार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 4, 2023, 7:07 AM IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. केंद्र शासित प्रदेश के बारामूला से लश्कर-ए-तैयबा के 2 संदिग्ध मददगारों को गिरफ्तार किया गया है.

Security forces arrest two Lashkar OGWs in Baramulla jammu kashmir
जम्मू- कश्मीर में लश्कर के दो ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार, सीमा पार से तार

बारामूला:जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों नेलश्कर से जुड़े दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों के तार सीमा पार से जुड़े थे. पकड़े गए संदिग्धों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किए गए हैं. जांच एजेंसी इन दोनों से गहराई से पूछताछ में जुटी है. जांच एजेंसी यह पता करने में जुटी है कि इनके नेटवर्क में और कितने लोग शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर जम्मू -कश्मीर के बारामूला में रविवार को लश्कर के दो ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया. पुलिस के अनुसार संदिग्धों को वागुरा पुल की ओर से चलते हुए देखा गया. सुरक्षा बलों को देखने के बाद दोनों संदिग्ध वहां से भागने की कोशिश की. अलर्ट जम्मू- कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने दोनों को पकड़ लिया. इनकी पहचान तौसीफ रमजान भट और मोइन अमीन भट उर्फ मोमिन के रूप में हुई है.

दोनों बारामूला के शीरी के रहने वाले हैं. छानबीन के दौरान मोमिन के पास से एक मैगजीन के साथ एक चीनी पिस्तौल और भारी मात्रा में गोलियां बरामद की गई. तौसीफ के पास से एक हथगोला बरामद किया गया. पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान संदिग्धों ने चौंकाने वाला खुलासे किए. संदिग्धों ने कहा कि वे लश्कर-ए-तैयबा के आकाओं के संपर्क में थे.

ये भी पढ़ें- Jammu Kashmir News : जम्मू-कश्मीर के राजौरी में IED का समय से पता लगने से हमले की साजिश नाकाम

यहां की सारी जानकारी पाकिस्तानी आतंकवादी आकाओं को पहुंचाते थे. सुरक्षा बलों पर हमले और लक्षित हत्याओं को अंजाम देने के बाद वे आतंकवादी के रूप में सक्रिय होने वाले थे. पूछताछ के दौरान मोईन ने पुलिस को बताया कि वह विदेशी आतंकी उस्मान के संपर्क में था और एक ऑपरेशन में घायल होने पर उसने उसका इलाज किया था. मोईन ने उस्मान और एक अन्य आतंकवादी हिलाल अहमद शेख को कई बार साजो-सामान संबंधी सहायता भी प्रदान की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details