दिल्ली

delhi

पीएम की सुरक्षा में चूक, शाह ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी, कहा- कांग्रेस पागलपन पर उतारू

By

Published : Jan 5, 2022, 3:30 PM IST

Updated : Jan 5, 2022, 7:06 PM IST

Security Breach PM Modi security

पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी चूक (Security Breach PM Modi) का मामला सामने आया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के अनुसार बठिंडा से हुसैनीवाला राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने के दौरान प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक जाम में फंसा रहा.

नई दिल्ली :पंजाब के बठिंडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. हुसैनीवाला राष्ट्रीय शहीद स्मारक (National Martyrs Memorial) जाते वक्त रोड पर हो रहे प्रदर्शन के कारण बठिंडा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला एक फ्लाईओवर पर जाम में फंस गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 मिनट तक जाम में फंसे रहे. इस कारण प्रधानमंत्री को बीच रास्ते से वापस लौटना पड़ा. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक माना है और पंजाब सरकार को दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

पंजाब में हुसैनीवाला के पास फ्लाईओवर पर फंसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला.

पीएम की सुरक्षा में चूक पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा है कि पंजाब सरकार से डिटेल रिपोर्ट मांगी गई है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा कार्यवाही में इस तरीके की लापरवाही स्वीकार्य नहीं है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का ट्वीट

शाह ने सख्त लहजे में कहा है कि जवाबदेही तय की जाएगी. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया कि फिरोजपुर का घटनाक्रम दिखाता है कि कांग्रेस कैसे सोचती और काम करती है. उन्होंने कहा कि जनता की ओर से लगातार खारिज किए जाने के कारण कांग्रेस विक्षिप्त जैसी हरकतों पर उतारू हो गई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए.

प्रधानमंत्री फिरोजपुर में प्रस्तावित रैली में शामिल होने से पहले बठिंडा पहुंचे थे. प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था. सुरक्षा एजेंसियों ने बारिश और खराब विजिबिलिटी के चलते हेलीकॉप्टर से यात्रा नहीं करने की सलाह दी. पीएम ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया. जब मौसम ठीक नहीं हुआ तो उन्होंने सड़क मार्ग से हुसैनीवाला शहीद स्मारक जाने का फैसला किया.

गृह मंत्रालय का कहना है कि प्रधानमंत्री के सुरक्षा दस्ते ने इस संबंध में पंजाब पुलिस के डीजीपी से बात की. पंजाब पुलिस डीजीपी की ओर से आवश्यक सुरक्षा प्रबंधों की आवश्यक पुष्टि की गई. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े. हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर पहले प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर जाम में फंस गया. इस दौरान करीब 20 मिनट तक पीएम यहां फंसे रहे, इसके बाद उनका काफिला वापस लौट गया. बाद में पता चला कि वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर जाम लगा रखा था.

फ्लाईओवर पर जाम की तस्वीर

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इस चूक पर गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से जवाब मांगा है. गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार को इस मामले में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है.

पढ़ें : पंजाब में लोगों को PM मोदी की रैली में शामिल होने से रोका गया : नड्डा

पढ़ें : PM Modi rallies cancelled : पीएम मोदी के रास्ते में आए प्रदर्शनकारी, फिरोजपुर रैली रद्द

Last Updated :Jan 5, 2022, 7:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details