दिल्ली

delhi

Omicron : दिल्ली में ओमिक्रोन का दूसरा केस मिला, जिम्बाब्वे से लौटा शख्स संक्रमित

By

Published : Dec 11, 2021, 10:35 AM IST

Updated : Dec 11, 2021, 10:54 AM IST

Second case of Omicron in Delhi
दिल्ली में ओमिक्रोन का दूसरा केस

10:33 December 11

शख्स की ट्रेवर्ल हिस्ट्री में साउथ अफ्रीका भी शामिल

नई दिल्ली:दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) का दूसरा मामला सामने आया है. यहां जिम्बाब्वे (Zimbabwe) से आए यात्री की जिनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट (genome sequencing report) ओमिक्रॉन (Omicron) पॉजिटिव आई है. बताया जा रहा है कि शख्स की ट्रेवर्ल हिस्ट्री में साउथ अफ्रीका (South Africa) भी शामिल है. इसी के साथ भारत में अब तक कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) से 33 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

भारत में ओमिक्रॉन के 33 केस

भारत में ओमिक्रोन के अब तक 33 केस मिल चुके हैं. सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 17, राजस्थान में 9, गुजरात में 3, दिल्ली में 2 और कर्नाटक में दो केस मिले हैं. राहत की बात ये है कि राजस्थान में सभी 9 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. महाराष्ट्र के पुणे में भी मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई है. उधर कर्नाटक से एक ओमिक्रोन मरीज दुबई भाग गया है.

पढ़ें:ओमीक्रोन के खतरे के बीच मुंबई में धारा 144 लागू

कल देश में आए थे 9 केस
शुक्रवार को देश में ओमिक्रोन के 9 केस सामने आए थे. इनमें से महाराष्ट्र में 7 और गुजरात के जामनगर में 2 केस मिले थे. महाराष्ट्र में मिले मामलों में तीन केस मुंबई और 4 केस पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका में मिले हैं. मुंबई में मिले संक्रमित मरीजों की उम्र 48, 25 और 37 साल है. ये तीनों नागरिक तंजानिया, यूके और दक्षिण अफ्रीकी देश से आए हैं. जबकि पिंपरी चिंचवड में मिले चारों केस नाइजीरियन महिला के साथ कॉन्ट्रैक्ट में आए थे.

Last Updated :Dec 11, 2021, 10:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details