दिल्ली

delhi

राजस्थान: अभिभावकों की डांट से नाराज होकर घर से भागे तीन बच्चे, पुलिस ने राजसमंद से किया दस्तयाब

By

Published : Mar 20, 2023, 5:17 PM IST

भीलवाड़ा में अभिभावकों की डांट से नाराज होकर घर से भागे बच्चों को पुलिस ने राजसमंद से दस्तयाब कर लिया है, जिन्हें चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने पेश किया जा रहा है. इसके बाद उन्हें उनके बच्चों को सुपुर्द कर (scolded by parents children ran away) दिया जाएगा.

scolded by parents children ran away
scolded by parents children ran away

सुभाष नगर थाना प्रभारी नंदलाल रिणवा

भीलवाड़ा.शहर के सुभाष नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले 3 बच्चे रविवार को ट्यूशन के लिए घर से निकले थे, लेकिन वो ट्यूशन न जाकर पास के पार्क में घूमते नजर आए. इसकी सूचना के बाद पार्क पहुंचे परिजनों ने बच्चों को डांट लगाई, जिससे नाराज होकर बच्चे वहां से भाग गए. लेकिन जब देर रात तक बच्चे घर नहीं लौटे तो परिजनों ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस की टीम ने साइबर सेल की मदद से बच्चों की तलाश शुरू की. वहीं, सोमवार को तीनों बच्चों को राजसमंद की कुंवारिया थाने से सकुशल दस्तयाब कर लिया गया.

सुभाष नगर थाना प्रभारी नंदलाल रिणवा ने बताया कि रविवार को तीन बच्चे जो आपस में मित्र हैं सभी ट्यूशन के लिए घर से निकले थे, लेकिन रास्ते में एक पार्क में चले गए और वहां घूमने लगे. हालांकि, जब इसकी सूचना उनके परिजनों को हुई तो वो पार्क पहुंचकर बच्चों को डांट लगाए. इससे नाराज होकर बच्चे घर नहीं गए. वहीं, रविवार देर रात परिजनों ने थाने में मामला दर्ज कराया था. उन्होंने बताया कि मामले के प्रकाश में आने के बाद शहर के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया. साथ ही रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड से जानकारी ले गई.

इसे भी पढ़ें - चूड़ी कारखाने से भागे बच्चे ने मांगी मदद, पुलिस ने दबिश देकर दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, दो बाल श्रमिक कराए मुक्त

थाना प्रभारी ने बताया कि सोमवार सुबह बच्चों को उदयपुर में देखे जाने की जानकारी मिली. जिस पर एक टीम को उदयपुर और दूसरी टीम को राजसमंद के लिए रवाना किया गया. इसके बाद तीनों को राजसमंद की कुंवारिया क्षेत्र से सकुशल दस्तयाब कर लिया गया. उन्होंने बताया कि इन तीनों बच्चों को सीडब्ल्यूसी यानी चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने पेश किया जा रहा है. इसके बाद उन्हें उनके बच्चों को सुपुर्द कर दिया जाएगा. उन्होंने आगे बच्चों के अभिभावकों से अपील की, कि वो अपने बच्चों को न डांटे, बल्कि उन्हें समझाने की कोशिश करें. ताकि वो आगे कोई गलत कदम न उठाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details