दिल्ली

delhi

पश्चिम बंगाल में स्कूल भर्ती घोटाला : ईडी ने सुजय कृष्ण भद्र की आवाज का नमूना लिया

By PTI

Published : Jan 4, 2024, 8:54 PM IST

School jobs scam : पश्चिम बंगाल के स्कूल भर्ती घोटाला मामले में ईडी ने आरोपी सुजयकृष्ण भद्र की आवाज का नमूना लिया. उसे टीएमसी नेताओं का करीबी माना जाता है. नमूना लेने के समय ईडी के कई अफसरों के अलावा फोरेंसिक विशेषज्ञ और तकनीशियन मौजूद था. Enforcement Directorate

School jobs scam
स्कूल भर्ती घोटाला

कोलकाता : प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने स्कूल भर्ती घोटाले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक सुजयकृष्ण भद्र की आवाज का नमूना लिया. ईडी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 'कालीघाट के काकू' के नाम से मशहूर भद्र को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के शीर्ष नेताओं का करीबी माना जाता है और वह इन नेताओं से जुड़ी कुछ कंपनियों में कथित तौर पर एक प्रमुख अधिकारी भी थे.

एक अधिकारी ने बताया कि आवाज के नमूने को केंद्रीय न्यायालयिक विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जाएगा. ईडी भद्र की आवाज के नमूनों के साथ मिलान के उद्देश्य से घोटाले की जांच के दौरान साक्ष्य के रूप में एकत्र की गई रिकॉर्डिंग भी भेजेगी. अधिकारी ने बताया कि बुधवार रात एसएसकेएम अस्पताल से ले जाने के बाद यहां जोका स्थित ईएसआई अस्पताल में भद्र की आवाज रिकॉर्ड की गई.

उन्होंने बताया, 'रात के समय ईएसआई जोका अस्पताल में आरोपी की आवाज रिकॉर्ड की गई. हमारे अधिकारियों ने दो गवाहों की मौजूदगी में नमूने एकत्र किए.' उन्होंने बताया कि अस्पताल के 'साउंडप्रूफ' कमरे में भद्र की आवाज रिकॉर्ड की गई, जहां लगभग आठ ईडी अधिकारी, एक फोरेंसिक विशेषज्ञ और एक तकनीशियन मौजूद था. अधिकारी ने बताया कि रिकॉर्डिंग के दौरान भद्र से तीन सवाल बार-बार पूछे गए. उन्होंने बताया कि इसके बाद उनकी एक और मेडिकल जांच की गई, जिसके बाद बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात करीब सवा तीन बजे उन्हें वापस एसएसकेएम अस्पताल लाया गया.

ये भी पढ़ें - बंगाल स्कूल भर्ती घोटाला: आरोपी सुजय कृष्ट भद्र को ईडी ने गिरफ्तार किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details