दिल्ली

delhi

Mahasamund: तरबूज में छिपाकर तस्कर ले जा रहे थे 2 करोड़ का गांजा, सरायपाली थाना पुलिस ने दबोचा

By

Published : Mar 26, 2023, 10:45 PM IST

गांजा तस्करी को लेकर महासमुंद के सरायपाली थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सरायपाली पुलिस ने दो अंतरराज्यीय गांजा तस्करों को पकड़ा है, जो गांजे की बड़ी खेप तरबूज में छिपाकर तस्करी कर रहे थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब 2 करोड़ 10 लाख रुपए का गांजा जब्त किया है. Saraipali police caught smugglers in mahasamund

smuggled cannabis worth 2 crores
2 करोड़ का गांजा

अंतरराज्यीय गांजा तस्करों को पकड़ा

महासमुंद:सरायपाली पुलिस ने रविवार को एनएच-53 पर पेट्रोल पंप बालसी के पास नाकेबंदी कर गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. गांजा तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए ट्रक में तरबूज के बीच में गांजा छ्पािकर ओडिशा से मध्यप्रदेश खपाने ले जा रहे थे. गिरफ्तार आरोपी पप्पू पाल और लीलाधर पाल पन्ना मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. नारकोटिक्स एक्ट के तहत सरायपाली पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है

घेराबंदी कर तस्करों को पकड़ा: महासमुंद एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि "सरायपाली टीआई आशीष वासनिक को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ओडिशा की ओर से सरायपाली के रास्ते होते हुए ट्रक में आरोपी भारी मात्रा में गांजा लेकर जा रहे हैं. सूचना पर सरायपाली थाना पुलिस की टीम हाईवे पर बालसी पेट्रोल पंप के पास नाकेबंदी कर संदिग्ध वाहन को पकड़ने तैनात थी. मुखबिर की निशानदेही पर घेराबंदी कर ट्रक को रोका गया और दोनों आरोपियों की पकड़ लिया."

तरबूज के बीच में छिपा रखा था गांजा: महासमुंद एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि सरायपाली थाना पुलिस की टीम द्वारा तरबूज को हटाकर वाहन की तलाशी लेने पर तरबूज के बीच छिपाया हुआ 1050 किलो गांजा मिला. पूछताछ करने पर आरोपियों ने गांजा को ओडिशा से पन्ना मध्य प्रदेश ले जाने की बात कबूल की है. आरोपियों के कब्जे से जब्त 10 क्विंटल 50 किलो गांजे की कीमत करीब 2 करोड़ 10 लाख रुपए आंकी जा रही है. पुलिस ने गांजे के साथ तस्करी में शामिल ट्रक को जब्त किया है. आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस अब आगे कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें:मध्यप्रदेश से शराब लाकर महासमुंद में बेचने जा रहे दो आरोपी गिरफ्तार

महासमुंद की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई: महासमुंद एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि "महासमुंद जिले की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है." एसपी धर्मेंद्र सिंह ने सरायपाली थाना प्रभारी आशीष वासनिक और पुलिस टीम को बधाई दी. साथ ही उनको पुरस्कृत करने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details