दिल्ली

delhi

बेंगलुरू से कोल्हापुर तस्करी की जा रही चंदन की लकड़ी जब्त

By

Published : Jan 31, 2022, 5:23 PM IST

बेंगलुरु से कोल्हापुर तस्करी कर लाई गई करीब ढाई करोड़ रुपये की चंदन की लकड़ी जब्त (Sandalwood worth Rs 2.5 crore seized) की गई है. सांगली पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम (Sangli Superintendent of Police Dixit Gedam) ने कहा कि चंदन बेंगलुरू से मिराज होते हुए कोल्हापुर जा रहा था. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चंदन तस्करी मामले में यासीन इनायत उल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया है.

sandalwood seized
चंदन तस्करी

सांगली :सांगली जिले के मिराज से 2.5 करोड़ रुपये की चंदन की लकड़ी जब्त (Sandalwood worth Rs 2.5 crore seized) की गई है. यह लकड़ी बेंगलुरू से कोल्हापुर तक तस्करी कर के लाई गई थी. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. मिराज पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

फिलहाल फिल्म पुष्पा की वजह से चंदन की तस्करी पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई है. यह फिल्म चंदन के व्यापार और चंदन की तस्करी पर आधारित है. जहां एक ओर फिल्म और चंदन की चर्चा चल रही है वहीं मिराज में ढाई करोड़ रुपये की चंदन की लकड़ी जब्त की गई है. जानकारी के अनुसार मिराज पुलिस और सांगली वन विभाग को सूचना मिली थी कि चंदन की तस्करी की जा रही है.

इसी के तहत कोल्हापुर रोड स्थित जकात नाका में जाल बिछाया गया. तभी एक टेंपो की जांच के दौरान उसमें में चंदन की लकड़ी पाई गई. इसे बेंगलुरू से कोल्हापुर लाया जा रहा था. करीब एक टन वजन की 32 पीस चंदन की लकड़ी मिली है. इसकी कीमत 2 लाख 45 हजार रुपये है. सांगली पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने कहा कि चंदन बेंगलुरू से मिराज होते हुए कोल्हापुर जा रहा था.

यह भी पढ़ें- बेंगलुरू को पछाड़कर दिल्ली बना स्टार्ट अप कैपिटल ऑफ इंडिया : इकनॉमिक सर्वे

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चंदन तस्करी मामले में यासीन इनायत उल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि तस्करी के पीछे एक अंतरराज्यीय गिरोह है और आगे की जांच महात्मा गांधी चौक पुलिस द्वारा की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details