दिल्ली

delhi

सैंड आर्टिस्ट ने पीएम मोदी को जन्मदिन की दी बधाई, प्यालों से बनाई मूर्ति

By

Published : Sep 17, 2022, 6:39 AM IST

Updated : Sep 17, 2022, 11:52 AM IST

ओडिशा में प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनकी रेत की मूर्ति बनाई.

Sand artist Sudarsan Pattnaik made a sand sculpture wishing PM Modi on his birthday
सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए बनाई रेत की मूर्ति

पुरी: प्रसिद्ध रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 72 वें जन्मदिन पर बधाई देने के लिए ओडिशा के पुरी समुद्र तट पर 1213 मिट्टी के चाय के कप की स्थापना के साथ पांच फीट की रेत की मूर्ति बनाई है. पटनायक 1213 मिट्टी के चाय के प्याले लगाकर 'हैप्पी बर्थडे मोदी जी' संदेश लिखा है.

मिट्टी के प्यालों से बनाई रेत की मूर्ति

इसी के साथ पीएम मोदी की 5 फीट ऊंची रेत की मूर्ति बनाई है. उन्होंने मूर्तिकला के लिए लगभग पांच टन रेत का इस्तेमाल किया. पटनायक ने पीएम मोदी के हर जन्मदिन पर अलग-अलग रेत की मूर्तियां बनाई हैं. सुदर्शन ने कहा, 'हमने इन मिट्टी के चाय के गिलास का इस्तेमाल पीएम मोदी की एक चाय विक्रेता से देश के प्रधानमंत्री तक की यात्रा को दिखाने के लिए किया है.

ये भी पढ़ें-पीएम मोदी ने पुतिन से यूक्रेन में युद्ध खत्म करने को कहा, रूसी राष्ट्रपति ने दिया जवाब

यहां, मैं अपनी कला के माध्यम से पीएम को शुभकामनाएं देता हूं.' पद्म श्री सुदर्शन ने दुनिया भर में 60 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रेत कला चैंपियनशिप और समारोहों में भाग लिया है और देश के लिए कई पुरस्कार जीते हैं. वह हमेशा अपनी कला के माध्यम से एक सामाजिक संदेश फैलाने की कोशिश करते हैं.

Last Updated : Sep 17, 2022, 11:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details