दिल्ली

delhi

Sambhal Cold Storage Incident : कोल्ड स्टोर के दोनों मालिक गिरफ्तार, 14 मजदूरों की हो गई थी मौत

By

Published : Mar 18, 2023, 10:33 AM IST

sambhal cold storage accident
sambhal cold storage accident ()

संभल में कोल्ड स्टोरेज हादसे में स्टोर मालिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए थे.

संभल:कोल्ड स्टोरेज घटना के जिम्मेदार कोल्ड स्टोर मालिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हादसे के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों को हल्द्वानी से गिरफ्तार किया है.

गौरतलब हो कि चंदौसी कोतवाली इलाके के इस्लाम नगर रोड स्थित एआर कोल्ड स्टोर में 16 मार्च 2023 को चेंबर गिर गया था. इसमें काम कर रहे 25 मजदूर दब गए थे. इसके बाद पुलिस प्रशासन ने रेस्क्यू चलाया था. 30 घंटे से अधिक चले रेस्क्यू में 14 मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि 11 मजदूरों को निकाल लिया गया था. घटना के बाद से कोल्ड स्टोर मालिक रोहित अग्रवाल और अंकुर अग्रवाल मौके से फरार हो गए थे. इनके खिलाफ धारा 304 के तहत चंदौसी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था.

हालांकि, इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर मृतकों के प्रति दुख प्रकट किया था. वहीं, शुक्रवार को घटनास्थल पर पहुंचे संभल जिले के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने कमिश्नर मुरादाबाद को संभल जिले के जिला उद्यान अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए तो वहीं, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश जारी किए.

फरार चल रहे कोल्ड स्टोर मालिक दोनों भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिलाधिकारी मनीष बंसल ने बताया कि कोल्ड स्टोर मालिक रोहित अग्रवाल और अंकुर अग्रवाल को हल्द्वानी से गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों को शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा. 14 लोगों की मौत के बाद इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है.

यह भी पढ़ें:संभल में कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से अब तक 14 की मौत, जिला उद्यान अधिकारी सस्पेंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details