दिल्ली

delhi

Aryan Khan Case: सैम डिसूजा ने एनसीबी अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह पर 9 लाख लेने का आरोप लगाया

By

Published : May 26, 2023, 3:02 PM IST

आर्यन खान ड्रग मामले में समीर वानखेड़े पर रिश्वत लेने का आरोप लगा था. हालांकि इस मामले के आरोपी सैम डिसूजा ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है और आरोप लगाया है कि उसने एनसीबी के वरिष्ठ अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह को नौ लाख रुपये का भुगतान किया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: आर्यन खान रंगदारी मामले में ज्ञानेश्वर सिंह को 9 लाख रुपये दिए जाने के चौंकाने वाले खुलासे से हड़कंप मच गया है. इस मामले में सैम डिसूजा ने यह आरोप लगाया है. सैम डिसूजा ने कोर्ट में यह भी दावा किया है कि वीवी सिंह को भी पांच लाख रुपये का भुगतान किया गया था. अब सैम डिसूजा के आरोप के बाद मामले ने अलग मोड़ ले लिया है.

समीर वानखेड़े पर फिरौती का आरोप: समीर वानखेड़े पर आर्यन खान ड्रग केस में घूस मांगने का आरोप लगा था. लेकिन इस मामले में रिश्वत और भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी सैम डिसूजा ने हाईकोर्ट में बड़ा दावा किया है. हाईकोर्ट में दायर याचिका में एनसीबी के उप महानिदेशक ध्यानेश्वर सिंह पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. 2021 में एक मामले में सैम डिसूजा ने आरोप लगाया था कि सैम समन मिलने के बाद एनसीबी के तत्कालीन अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह को 9 लाख रुपये का भुगतान किया गया था. और तो और इस याचिका में दावा किया गया है कि अधिकारी वीवी सिंह को 5 लाख रुपये दिए गए थे.

दोपहर में होगी सुनवाई: जस्टिस अभय आहूजा, जस्टिस मिलिंद सत्ये की दो जजों की बेंच के समक्ष दोपहर के सत्र में याचिका पर सुनवाई होगी. यह राशि कैसे भेजी गई, इसका खुलासा किया जाएगा. यह भी खुलासा किया जाएगा कि पैसे भेजने के लिए हवाला का इस्तेमाल क्यों किया गया है. अगर पैसा हवाला के जरिए भेजा गया है तो इसका क्या सबूत है, इसकी भी रिवर्स जांच की जाएगी.

यह भी पढ़ें:महाराष्ट्र के सभी विश्वविद्यालयों में पेटेंट पर एक विशेष पाठ्यक्रम शामिल किया जाएगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details