दिल्ली

delhi

बिहार के लाल साकिब हुसैन IPL ऑक्शन में शामिल, पिता करते हैं मजदूरी, बोले- 'धोनी और गांगुली ने बढ़ाया मेरा उत्साह'

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 19, 2023, 2:53 PM IST

Sakib Hussain In IPL Auction: बिहार के गोपालगंज के लाल साकिब हुसैन आईपीएल ऑक्शन की सूची में शामिल हुए हैं. साकिब के आईपीएल ऑक्शन में शामिल होने पर उनके जिले ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में खुशी का माहौल है. ईटीवी भारत ने मजदूर पिता के होनहार बेटे से खास बातचीत की है. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर.

IPL ऑक्शन में बिहार के साकिब हुसैन
IPL ऑक्शन में बिहार के साकिब हुसैन

साकिब हुसैन का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

गोपालगंज:जिले सदर प्रखंड के दरगाह मोहल्ला निवासी अली अहमद हुसैन के बेटे साकिब हुसैन आईपीएल 2024 प्लेयर ऑक्शन के लिए नीलामी की सूची में शामिल हैं. साकिब पर कई फ्रेंचाइजी की नजर होगी. साथ ही जिले के क्रिकेट प्रेमियों के अलावा परिवार के लोग भी इंतजार में है कि साकिब की कितने में नीलामी होगी.

IPL ऑक्शन में बिहार के साकिब हुसैन: साकिब दाए हाथ के तेज गेंदबाज हैं. चेन्नई सुपर किंग में नेट बॉलिंग के रूप में पहले से चयनित साकिब का बेस प्राइस 20 लाख रुपए है. दरअसल दरगाह मोहल्ला निवासी साकिब के पिता अली अहमद हुसैन पेशे से सेल्ट्रिंग मजदूर हैं. चार भाईयो में तीसरे स्थान का साकिब बचपन से ही क्रिकेट के प्रति लगाव रखता था.

धोनी के हैं दुलारे साकिब

क्रिकेट की दुनिया में ऐसे रखा कदम:शहर के मिंज स्टेडियम में आर्मी की तैयारी के लिए दौड़ने जाता था, जहां क्रिकेट के खिलाड़ियों को देखकर उसके मन में भी यह तमन्ना जगी थी कि वह भी एक बेहतर क्रिकेटर बनकर परिवार और जिले का नाम रोशन करेगा. इंटर तक पढ़ाई करने के बाद साकिब ने क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा और धीरे धीरे आगे बढ़ता गया.

सौरव गांगुली के साथ साकिब

ईटीवी भारत से साकिब की खास बातचीत: उन्होंने बताया की मिंज स्टेडियम में हुए देवधारी गिरी टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिला था, जिसमे बॉलिंग के लिए चयन हुआ था. बॉलिंग देखकर मौके पर मौजूद टूर्नामेंट के आयोजक स्व टूना गिरी, जावेद सिद्दीकी कुमार, साकेत और कोच रॉबिन जी को बॉलिंग अच्छा लगा और उन लोगो ने मेरी बोलिंग देखकर सराहना की. साथ ही कहा था कि तुम्हे सिर्फ खेलना है जो होगा हम लोग तुम्हे सपोर्ट करेंगे.

हार्दिक पांडया के साथ साकिब

"आज तक इनके द्वारा मुझे सपोर्ट किया जा रहा है. मिंज स्टेडियम में सीनियर खिलाड़ियों को देखकर मुझे अच्छा लगता जिसके बाद मिंज स्टेडियम में खेलना शुरू किया. इसमें टूना भैया का सहयोग रहा, लेकिन वे इस दुनिया में नहीं रहे, काफी अफसोस की बात है. इसके अलावा जावेद सिद्दीकी कुमार, साकेत और कोच रॉबिन सर का काफी सहयोग रहा."- साकिब हुसैन, क्रिकेटर

साकिब हुसैन के परिवार में खुशी का माहौल

'चेन्नई सुपर किंग्स का नेट बॉलर था': साकिब ने आगे बताया कि नेट बॉलिंग पिछले साल चेन्नई सुपर किंग के लिए थे. उन्होंने फेवरेट टीम के बारे में बताया कि ऐसा कोई फेवरेट नहीं है. आईपीएल कोई छोटी चीज नहीं है. वहां सिर्फ सिलेक्शन होना बड़ी बात है. उससे भी महत्वपूर्ण है अच्छे प्लेयर से मिले और उनके साथ खेले. मुझे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.

'टूना गिरी क्रिकेट एकेडमी से की करियर की शुरुआत': उन्होंने आगे कहा कि टूना गिरी क्रिकेट एकेडमी से हमने खेलना शुरू किया था. टूना गिरी क्रिकेट एकेडमी से खेलने के बाद 2021 में पटना में होने वाले बिहार क्रिकेट लीग में शामिल हुआ. इसके बाद अंडर 19 खेलने चंडीगढ़ गया, जिसमें हाइएस्ट विकेट टेस्ट था. इसके बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी बैंगलोर में शामिल हुआ.

वीवीएस लक्ष्मण के साथ साकिब

साबिर ने मुस्ताक अली ट्रॉफी खेला: इसके बाद साबिर को मुस्ताक अली ट्राफी खेलने का मौका मिला, जिसमें लाइव प्रसारण हुआ था. लाइव प्रसारण के दौरान ही आईपीएल टीम ने बेहतर प्रदर्शन को देखकर पिछले साल ट्रायल के लिए नेट बॉलिंग लिए बुलाया गया था. इस साल ट्रायल देने के लिए केकेआर, मुंबई, दिल्ली, आरसीबी, चेन्नई से बुलावा आया. इसके बाद नेट बॉलर चेन्नई के लिए चयनित हुआ.

'धोनी और गांगुली ने की थी मेरे खेल की तारीफ':उन्होंने बताया कि ट्रायल देने जब दिल्ली गए थे तब ट्रायल देखकर महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली ने मुझे काफी अच्छा प्लेयर बताते हुए सराहना की थी. आज नीलामी होने के लिए मेरा नाम गया है जो होगा वह अच्छा ही होगा. हर प्लेयर का सपना होता है कि वह देश के लिए खेले और आईपीएल खेले, मेरा भी यही सपना है.

'उम्मीद से मिला बहुत ज्यादा':साबिर कहते हैं कि मुझे इस बात की उम्मीद नहीं थी कि मैं आईपीएल के ऑक्शन तक पहुंच पाऊंगा, लेकिन मैंने खुद पर और अपनी मेहनत पर भरोसा किया. तब यहां तक पहुंच सका. ये नहीं कहा जा सकता है की कितने में नीलामी होगी और कौन सी टीम खरीदेगी लेकिन साबिर को अपनी मेहनत पर काफी भरोसा है.

साकिब के पिता हैं मजदूर:बता दें कि दुबई में होने वाले आईपीएल ऑक्शन में भारत के 214 खिलाड़ियों में गोपालगंज के साकिब भी शामिल हैं. मुकेश के बाद साकिब का नाम आईपीएल में शामिल होने के बाद जिले के क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह है. वहीं साकिब के मजदूर पिता ने बताया कि"उम्मीद इस बात की है की ऊपरवाला जो करेगा वह अच्छा ही करेगा."

बेहतर खेल का कर चुके हैं प्रदर्शन:बता दें कि साकिब ने अब तक बिहार अंडर 19 में भी अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने कुच बिहार ट्रॉफी 5 मैच में 28 विकेट, जेडसीए में 3 मैच में 8 विकेट, मुस्ताक अली ट्रॉफी में 2 मैच में 4 विकेट और एमसीए 3 मैच में 6 विकेट लिए थे.

इसे भी पढ़ेंः आईपीएल 2024 के ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर जमकर बरसेगा पैसा, जानिए कौन सी फ्रेंचाइजी लगाएगी सबसे बड़ी बोली

इसे भी पढ़ेंः IPL 2023 : ऑटो ड्राइवर का बेटा IPL में खेलेगा, साढ़े पांच करोड़ मिले.. खुशी से मां रोने लगी

इसे भी पढ़ेंः Mukesh Kumar: गोपालगंज का लाल करेगा धमाल, श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम में मिली एंट्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details