दिल्ली

delhi

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में गाड़ी पर गिरी चट्टान, 8 लोगों के दबने की सूचना

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 8, 2023, 7:05 PM IST

Updated : Oct 8, 2023, 10:44 PM IST

Rock Fall On Vehicle in Pithoragarh उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में चट्टान दरकने से वाहन के दबने की सूचना है. बताया जा रहा है कि वाहन में करीब 8 लोग सवार थे. जो दबे हुए बताए जा रहे हैं. जिनका रेस्क्यू किया जा रहा है.

Rock Fall On Vehicle in Pithoragarh
पिथौरागढ़ में गाड़ी पर चट्टान गिरी

पिथौरागढ़ में गाड़ी पर गिरी चट्टान

पिथौरागढ़ः उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. जहां धारचूला गुंजी मोटर मार्ग पर थक्ती झरने के पास पहाड़ी से चट्टान दरक गई. जिसकी चपेट में आने से बोलेरो वाहन दब गया. हादसे में वाहन सवार 8 लोगों के दबने की सूचना है. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस, एसएसबी, सेना और एसडीआरएफ की टीम मौके रेस्क्यू अभियान चला रही है.

धारचूला पुलिस क्षेत्राधिकारी परवेज अली ने बताया कि धारचूला गुंजी मोटर मार्ग पर वाहन हादसे की सूचना मिली है. बताया जा रहा है कि बोलरो वाहन यात्रियों को लेकर धारचूला लौट रहा था. तभी लमारी और बुदी के बीच के वाहन के ऊपर विशालकाय चट्टान आ गिरा. जिसमें वाहन सवारों के दबने की सूचना है.
ये भी पढ़ेंःगौरीकुंड के पास वाहनों के ऊपर गिरे पत्थर, बड़ा हादसा टला

पुलिस की मानें तो वाहन नाभी गांव में होम स्टे चलाने वाले हरीश नबियाल की बताई जा रही है. हादसे की चपेट में आए लोग धारचूला के रहने वाले बताए जा रहे हैं. जो मंदिर से दर्शन कर लौट रहे थे. फिलहाल, प्राथमिक सूचना है कि 8 लोग दबे हुए हैं, लेकिन घटना स्थल पर नेटवर्क ना होने की वजह से संपर्क नहीं हो पा रहा है.

धारचूला गुंजी मोटर मार्ग

बता दें कि धारचूला गुंजी मोटर मार्ग भारत चीन सीमा को जोड़ती है. जो सीमांत इलाका है. आगामी 12 और 13 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी भी उत्तराखंड आ रहे हैं. जहां वे ओम पर्वत और नंदा देवी चोटी के दर्शन करेंगे. उनके दौरे को लेकर सभी तैयारियां मुकम्मल की जा रही है. वहीं, इससे पहले ही धारचूला गुंजी मोटर मार्ग पर यह हादसा हो गया है.

रेस्क्यू में आ रही पेरशानीः पिथौरागढ़ एसपी लोकेश्वर सिंह का कहना है कि बड़ी मात्रा में चट्टान गिरा है. जिसके चलते रेस्क्यू करने में दिक्कतें आ रही है. चट्टान आने से धारचूला से गुंजी को जाने वाला हाईवे भी बंद है. वाहन समेत सभी लोग अभी भी चट्टान के अंदर दबे हुए हैं.

प्रथम दृष्टया बताया जा रहा है कि 8 लोग वाहन में सवार थे. जो दबे हुए हैं. चट्टान गिरने से प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में आने जाने वाले अधिकारियों के सामने भी दिक्कतें पेश आ रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि कल तक चट्टान को हटा लिया जाएगा. वहीं, अंधेरे होने के कारण रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है.

Last Updated :Oct 8, 2023, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details