दिल्ली

delhi

शिरडी में रॉबर्ड वाड्रा, कहा- सोनिया को पूछताछ के लिए बुलाना गलत था

By

Published : Oct 30, 2022, 3:30 PM IST

Updated : Oct 31, 2022, 4:11 PM IST

शिरडी पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने साईं बाबा की समाधि पर चादर चढ़ाई और दर्शन किए. इस दौरान मीडिया से बात में उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय नहीं बुलाया जाना चाहिए था. उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो के जरिए देश में एकता संदेश दे रहे हैं. पढ़िए पूरी खबर...

Robert Vadra visited Sai Samadhi
रॉबर्ट वाड्रा ने साईं समाधि के किए दर्शन

अहमदनगर :महाराष्ट्र के शिरडी में रविवार को रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) पहुंचे और साईं बाबा की समाधि पर चादर चढ़ाने के साथ दर्शन किए. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा धार्मिक यात्रा के क्रम में यहां आए थे. इस दौरान साईंबाबा संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाग्यश्री बनायत ने रॉबर्ट वाड्रा को साईं बाबा की मूर्ति, शाल और साईं सच्चरित्र प्रदान किया. वहीं मीडिया से बात करते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि लाखों लोग शिरडी आते हैं और साईं बाबा के दर्शन करते हैं.वाड्रा ने कहा कि देश के लिए गांधी परिवार के बलिदान को देखकर सोनिया गांधी को ईडी कार्यालय बुलाने की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए थी, उनसे घर पर ही पूछताछ की जा सकती थी, लेकिन जिस तरह से राजनीति की जा रही है वह गलत है.

रॉबर्ट वाड्रा ने साईं समाधि के किए दर्शन

उन्होंने कहा कि साईं बाबा ने जाति की परवाह किए बिना एकता का संदेश दिया है जिसकी देश को आज जरूरत है. वाड्रा ने कहा कि राहुल गांधी का भी यही विचार है, इसी वजह से वह भी समय भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश में लोगों के साथ जो हो रहा है वह गलत है. वाड्रा ने कहा किकुछ लोग हमारी आलोचना करते हैं कि ईडी की जांच शुरू होने के कारण फंस गए हैं, लेकिन अगर हम बेरोजगारी का मुद्दा उठाना चाहते हैं तो हमें ईडी के कार्यालय जाना होगा क्योंकि वहां मीडिया का ध्यान है, जहां मीडिया हमारी राय जानेगी. वहीं हमें कांग्रेस कार्यालय के बाहर जाने की अनुमति नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान प्रियंका गांधी भी शामिल हुईं. हमारे परिवार में लोग हमेशा सोचते रहते हैं, हमारे परिवार के काम कर रहे हैं. इस वजह से काम करते समय हर बार मीडिया के पास जाने की जरूरत नहीं है. वाड्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि हमें वह करने की जरूरत नहीं है जो कुछ नेता सेल्फी लेकर दिखा रहे हैं.

वाड्रा ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा लोगों के बीच रहे हैं. उन्होंने विश्वास जताया कि आगे जाकर तस्वीर बदलेगी क्योंकि लोग उन पर विश्वास करेंगे. भारत जोड़ो यात्रा की प्रशंसा करते हुए वाड्रा ने कहा कि राहुल गांधी इससे मजबूत होंगे. वाड्रा ने कहा कि राजीव गांधी के अधूरे सपनों को राहुल गांधी पूरा करेंगे.

उन्होंने कहा कि ईडी की कार्यवाही तब शुरू होती है जब देश में चुनाव होता है. ऐसा ही पंजाब और पश्चिम बंगाल में देखा गया था. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि वह इन दिनों हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के कारण व्यस्त हैं. वाड्रा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होते हैं लेकिन वह आगे नहीं आते हैं वह उस दौरान सिर्फ राहुल गांधी की सुरक्षा की समीक्षा करते हैं. उन्होंने कहा कि मैं उनकी सुरक्षा को लेकर ज्यादा चिंतित हूं.

ये भी पढ़ें -हैदराबाद की भक्त ने शिरडी के साईं बाबा को 15 तोले सोने का हार चढ़ाया

Last Updated :Oct 31, 2022, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details