दिल्ली

delhi

उत्तराखंड : चीन सीमा से लगने वाली सड़क भारी बर्फबारी के बाद बंद

By

Published : Apr 21, 2021, 8:09 PM IST

अप्रैल में हुई इस बर्फबारी ने एक बार फिर लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. बर्फबारी के बाद जहां तापमान में भारी गिरावट आई है तो वहीं सेब के काश्तकारों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क भी बंद हो गई है.

road
road

उत्तरकाशी :उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बुधवार को ताजी बर्फबारी हुई. सीमांत जनपद उत्तरकाशी के ऊंचाई वाले इलाकों में बुधवार सुबह से लगातार बर्फबारी जारी है. वहीं निचले इलाकों में बारिश का दौरा जारी है. जिससे तापमान में काफी गिरवाट दर्ज की गई है. बर्फबारी के बाद भारत को चीन की सीमा से जोड़ने वाली भैरो-घाटी-नेलांग सड़क भी बंद हो गई है.

उत्तरकाशी जिले में बुधवार सुबह से रुक-रुककर बारिश और बर्फबारी होती रही. गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में बुधवार को ताजी बर्फबारी हुई. गंगोत्री में भारी बर्फबारी के चलते धाम में हो रहे घाटों सहित अन्य निर्माण प्रभावित हो रहे हैं. वहीं बर्फबारी के कारण भैरो-घाटी-नेलांग सड़क भी बंद हो गई है. इससे जिला मुख्यालय उत्तरकाशी का संपर्क चीन सीमा से कट गया है. रास्ते को खोलने के लिए बीआरओ की मशीनरी काम कर रही है.

चीन सीमा से लगने वाली सड़क भारी बर्फबारी के बाद बंद

यह भी पढ़ें- 'क्यों तेजी से फैल रहा कोरोना, दूसरी लहर क्यों बनी कहर', जानें क्या कहते हैं विशेषज्ञ

बीआरओ के अधिकारियों के अनुसार अंतरराष्ट्रीय सीमा को जोड़ने वाली सड़क को खोलने के प्रयास जारी हैं. भारी बर्फबारी के कारण मशीनरी को कार्य करने में परेशानी हो रही है. ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी जारी है. हर्षिल घाटी में पिछली बर्फबारी के बाद ओलावृष्टि ने काश्तकारों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. साथ ही निचले इलाकों में रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details