दिल्ली

delhi

रीवा में ट्रेनिंग ले रहे राजस्थान के प्रशिक्षु पायलट का एयरक्राफ्ट क्रैश, ट्रेनर बिहार के पायलट की मौत

By

Published : Jan 6, 2023, 9:23 AM IST

Updated : Jan 6, 2023, 11:33 AM IST

Etv Bharat

रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत उमरी गांव में गुरुवार की देर रात भीषण हादसा हुआ है, जहां प्रशिक्षण देने वाला ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट अचानक क्रैश हो गया. इसमें सवार मुख्य पायलट कैप्टन विमल की मौत हो गई, वहीं घटना में प्रशिक्षण लेने वाले एक ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल है, जिसे उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (Rewa Plane crash) बताया जा रहा है कि देर रात तकरीबन 11 बजे उड़ान भरने के बाद प्लेन उमरी गांव के घनी बस्ती वाले इलाके में पेड़ से टकराने के बाद एक मंदिर के शिखर से टकरा गया, जिसके बाद यह हादसा हुआ.

रीवा में ट्रेनी प्लेन हुआ क्रैश

रीवा।शहर के चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत उमरी गांव में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब गुरुवार की देर रात एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट मंदिर के गुंबद से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार मुख्य पायलट कैप्टन विमल की मौत हो गई. वहीं एक अन्य पायलट जो प्रशिक्षण ले रहा था, वह गंभीर रुप से घायल हुआ है. (Rewa Plane crash) घायल को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के मुख्य वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है, फिलहाल इस पूरे मामले पर पुलिस प्रशासन की टीम जांच कर रही है.

मंदिर के शिखर से टकराकर ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश

एक की मौत, एक घायल:जानकारी के मुताबिक गुरुवार की देर रात तकरीबन 11:00 बजे इस प्लेन ने हवाई पट्टी से उड़ान भरी तथा कुछ ही देर में प्लेन क्रैश होने की खबर मिली, जिसके बाद मौके पर पहुंची प्रशासनिक टीम ने तत्काल दोनों ही घायल पायलटों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया. इलाज के दौरान मुख्य पायलट कैप्टन विमल की मौत हो गई, जो कि बिहार के पटना के रहने वाले हैं. वहीं एक अन्य साथी पायलट सोनू यादव जो प्रशिक्षण ले रहे थे, वह गंभीर रूप से घायल हुए हैं और वे राजस्थान के रहने वाले हैं.

एयरक्राफ्ट क्रैश का मलबा

रीवा सैनिक स्कूल के छात्रों ने पुश-अप कर दी श्रद्धांजलि, हेलीकॉप्टर क्रैश में गई थी कमांडर की जान

ऐसे हुआ हादसा: बता दें इस पूरे घटनाक्रम में जो बात निकलकर सामने आ रही है, उसमें बताया जा रहा है कि देर रात घने कोहरे की वजह से प्रशिक्षण देने वाला प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, जो पहले उमरी गांव में स्थित एक पेड़ से टकराया, फिर मंदिर के शिखर से टकराकर क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि प्लेन पाल्टन प्रशिक्षण कम्पनी का था, जो उत्तरप्रदेश के फैजाबाद की है.

एयरक्राफ्ट क्रैश से टूटा मंदिर का शिखर
Last Updated :Jan 6, 2023, 11:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details