दिल्ली

delhi

Kinnaur Landslide: मृतकों की संख्या 16 हुई, तीसरे दिन भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

By

Published : Aug 13, 2021, 10:49 AM IST

किन्नौर के निगुलसारी में लैंडस्लाइड होने से अब तक 16 लोगों की जान चली गई है. तीसरे दिन रेस्क्यू के दौरान दो और शव मिले हैं. तीसरे दिन भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इस हादसे में 13 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Kinnaur Landslide
Kinnaur Landslide

किन्नौर :हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला किन्नौर के निगुलसारी में लैंडस्लाइड होने से अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है. तीसरे दिन सुबह 4 बजे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. आज सुबह में 2 और डेड बॉडी मिली है, इससे पहले गुरुवार को 4 और बुधवार को 10 बॉडी मिली थी. इस हादसे में 13 लोग घायल हुए हैं जिनमें 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है. अभी भी कई लोग लापता हैं. गुरुवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jairam Thakur) मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवारों से मुलाकात किया.

गुरुवार को किन्नौर से शिमला लौटने के बाद सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने इस मामले से संबंधित जानकारी सदन में दी. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पहाड़ी से लगातार पत्थर गिरने के चलते गुरुवार रो सर्च ऑपरेशन को रोक दिया गया था.

मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि घटना घटित होने के तुरंत बाद वहां जाने का मन था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण नहीं जा पाए. वहीं, विधायक किन्नौर जगत सिंह नेगी (MLA Kinnaur Jagat Singh Negi) और पूर्व विधायक किन्नौर तेजवंत सिंह नेगी भी प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ मौजूद रहे.

पढ़ें :किन्नौर भूस्खलन में 10 लोगों की मौत, OBC आरक्षण संशोधन बिल राज्यसभा में पास, पढ़ें ईटीवी भारत टॉप न्यूज

डीसी किन्नौर आबिद हुसैन (DC Kinnaur Abid Hussain) ने बताया कि राहत और बचाव कार्य जारी है. होमगार्ड, आईटीबीपी के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं. मौके पर सेना और एनडीआरएफ की टीम मौजूद हैं और राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 को बहाल कर दिया गया है.

बता दें कि जिला किन्नौर में इससे पहले पिछले महीने में बटसेरी में लैंडस्लाइड में भी 9 पर्यटकों की मौत हो गई थी. अब निगुलसारी में लैंडस्लाइड हुआ है और अभी भी जवानों के द्वारा सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details