दिल्ली

delhi

राष्ट्रपति पर आपत्तिजनक टिप्पणी: अर्जुन मुंडा बोले, ऐसे नेता को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए

By

Published : Nov 12, 2022, 1:21 PM IST

Updated : Nov 12, 2022, 2:21 PM IST

पश्चिम बंगाल के मंत्री एवं टीएमसी नेता अखिल गिरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ की गयी 'आपत्तिजनक टिप्पणी' की घोर निंदा की जा रही है. हालांकि, टीएमसी नेता ने इसके लिए माफी मांगी है. इस मामले पर ईटीवी भारत की संवाददाता अनामिका रत्ना ने केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा से बातचीत की.

Etv Bhreaction on WB Min Akhil Giri comments on president murmuarat
राष्ट्रपति पर आपत्तिजनक टिप्पणी पर अर्जुन मुंडा बोले, ऐसे नेता को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए

हैदराबाद:पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में शुक्रवार को टीएमसी नेता एवं मंत्री अखिल गिरी ने एक जनसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ 'आपत्तिजनक टिप्पणी' की. पश्चिम बंगाल के मंत्री की इस टिप्पणी पर बीजेपी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. चौतरफा हमले को देखते हुए टीएमसी नेता शनिवार को सफाई दी.

अर्जुन मुंडा

अखिल गिरी ने ट्वीट कर कहा, 'मैंने कहा 'प्रेसिडेंट', मैंने किसी का नाम नहीं लिया. अगर भारत के राष्ट्रपति अपमानित महसूस करती हैं, तो मुझे खेद है और मैंने जो कहा, उस पर मुझे खेद है. मंत्री ने आगे कहा, 'मैं राष्ट्रपति का सम्मान करता हूं. मैंने पोस्ट का जिक्र किया और शुभेंदु अधिकारी को जवाब देने के लिए तुलना की, मैंने किसी का नाम नहीं लिया. उन्होंने कहा था कि अखिल गिरी दिखने में खराब लगते हैं. मैं एक मंत्री हूँ, पद की शपथ ली. अगर मेरे खिलाफ कुछ कहा जाता है, तो यह संविधान का अपमान है.'

केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा, 'राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अभद्र टिप्पणी घोर निंदनीय है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को ऐसे नेता को तुरंत अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर देना चाहिए और इस तरह की टिप्पणियों के लिए देश के सामने माफी मांगनी चाहिए. उन्हें स्पष्टीकरण देना चाहिए.

ये भी पढ़ें- प. बंगाल के मंत्री अखिल गिरी ने राष्ट्रपति मुर्मू पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

पश्चिम बंगाल की सीएम महिला हैं और उनके कैबिनेट के एक मंत्री ने हमारे आदिवासी राष्ट्रपति पर ऐसी अभद्र टिप्पणी की है. यह हमारी अंतरराष्ट्रीय पहचान को भी प्रभावित करता है. यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि पश्चिम बंगाल सरकार आदिवासी समुदायों को परेशान करना जारी रखेगी.'

Last Updated : Nov 12, 2022, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details