दिल्ली

delhi

Reactions and Celebrations : गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रियाएं

By

Published : Dec 8, 2022, 11:10 AM IST

Updated : Dec 9, 2022, 12:22 PM IST

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है. कई सीटों पर उम्मीदवार भारी मतों से अंतर से आगे हैं. वहीं कई सीटों पर कांटे की टक्कर है. गुजरात में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न की शुरुआत कर दी है. रूझानों में पार्टी नया रिकॉर्ड बनाती हुई दिख रही है.

reaction-and-celebration-on-assembly-elections-2022-bjp-congress-aap-himachal-pradesh-gujarat
विधानसभा चुनाव 2022: भाजपा, कांग्रेस और आप हिमाचल प्रदेश गुजरात पर प्रतिक्रिया और जश्न

नई दिल्ली:गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने जारी रहे हैं. गुजरात में कई सीटों पर उम्मीदवार भारी मतों से आगे चल रहे हैं. उनके समर्थक ढोल नगाड़ों पर खुशी मनाते नजर आ रहे हैं. पार्टी कार्यालयों के आगे लोग गरबा करते देखे जा रहे हैं. वहीं, कई जगहों पर अभी से पटाखे फूटने लगे हैं.

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कहा,'हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे और हमारी सरकार 5 साल चलेगी. वह (प्रतिभा वीरभद्र सिंह) मुख्यमंत्री पद की दावेदारों में से एक हैं.

गुजरात में पार्टी समर्थकों में खासा उत्साह देखा जा सकता है. खासकर बीजेपी समर्थकों में खुशियों की लहर है. यहां कई सीटों पर भाजपा बढ़त बनाए हुए है.

नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में उल्लास मनाते पार्टी कार्यकर्ता

नेताओं की ओर से भी मतणना को लेकर प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही है.

चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के मुताबिक गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी आगे चल रही है. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर में जश्न मनाया.

दिल्ली में केंद्रीय मंत्री और सूरत की सांसद दर्शना जरदोश ने कहा कि बीजेपी ने हमेशा अपने वादे पूरे किए हैं. लोगों ने गुजरात में विकास के लिए मतदान किया है.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि कोई कांटे की टक्कर नहीं है. हम पूर्ण बहुमत की ओर बढ़ रहे हैं और एक स्थिर सरकार देने जा रहे हैं. ऑपरेशन कीचड़ नहीं चलेगा और न हम होने दें

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा से बातचीत

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, 'मैं किसी ऐसी चीज पर टिप्पणी कर रहा हूं जिसकी व्यापक रूप से उम्मीद की जा रही थी. पीएम के नेतृत्व में बीजेपी जिस तरह के विकास-आधारित कार्य कर रही है, यह उसकी वास्तविक अभिव्यक्ति है. यह पूरे देश के लिए एक मॉडल है.

गुजरात भाजपा महासचिव प्रदीपसिंह वाघेला ने कहा कि गुजरात में एक बार फिर पीएम मोदी की विकास की राजनीति की जीत हुई है. मैं राज्य के लोगों को धन्यवाद देता हूं.

दिल्ली में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, 'ये एकतरफा चुनाव है. जिस तरह से मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है, लोगों ने उसके पक्ष में मतदान किया है.'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'तटीय राज्य में सत्ता समर्थक लहर है. गुजरात में सरकार समर्थक लहर है. हम गुजरात में एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं, क्योंकि राज्य के लोगों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में अटूट विश्वास है.

Last Updated : Dec 9, 2022, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details