दिल्ली

delhi

पुलिस के हत्थे चढ़ा तस्कर, इस कीमती सांप को लेकर जा रहा था नेपाल

By

Published : Nov 17, 2021, 6:47 PM IST

पुलिस ने दुर्लभ प्रजाति के सेंटबोआ (Sentaboa snake) सांप के तस्कर को पकड़ा है. तस्कर सांप को नेपाल में बेचने की फिराक में था.

rare
rare

बहराइच :उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मी के बीच प्रदेश की पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. इसी क्रम में दुर्लभ प्रजाति (Rare species) के सेंटबोआ (Sentaboa snake) सांप के तस्कर को पुलिस ने धर दबोचा है. दरअसल, बहराइच की मोतीपुर पुलिस (Police) और वन विभाग की टीम को मुखबिर की सूचना पर बड़ी कामयाबी मिली है.

सेंटबोआ सांप को नेपाल ले जाने की फिराक में तस्कर

पुलिस की पकड़ में आया तस्कर सेंटबोआ सांप को नेपाल ले जाकर बेचने की फिराक में था. मुखबिर की सूचना पर वन विभाग (Forest department) और मोतीपुर थाने की पुलिस मटिहा मोड़ के पास इंडिका गाड़ी को रोका तो गाड़ी में बैठे लोग खेत की तरफ भागने लगे. काफी मशक्कत के बाद एक व्यक्ति पकड़ा गया. तलाशी में दुर्लभ प्रजाति का सेंटबोआ सांप बरामद हुआ.

पुलिस के हत्थे चढ़ा तस्कर

लाखों में होती है सेंटबोआ की कीमत

इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया कि तस्कर(Smuggler) सांप को लेकर नेपाल ले जाने की फिराक में थे. फिलहाल फरार अभियुक्त की तलाश की जा रही है. आरोपी को सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है. दुर्लभ सांप की कीमत बाजार में लाखों की बताई जा रही है.

तस्करों ने प्लास्टिक की बोरी में रखा था दुर्लभ सांप

इस कार्रवाई के दौरान बहराइच पुलिस की टीम ने मटिहा मोड़ के पास एक इंडिका कार को कब्जे में ले लिया. ड्राइवर की सीट के बगल में बैठे एक अन्य व्यक्ति नियाज अली पुत्र महबूब अली पकड़िया दीवान थाना मोतीपुर जनपद बहराइच को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके कब्जे से प्लास्टिक की बोरी में रखा हुआ एक अदद सेंटबोआ सांप बरामद किया गया है.

पढ़ेंःमैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं : चित्रकूट में प्रियंका गांधी ने किया मत्यगजेंद्रनाथ का अभिषेक

ABOUT THE AUTHOR

...view details