दिल्ली

delhi

आजम खान के हेट स्पीच मामले में आज होगी बहस, बेटे के 2 जन्म प्रमाण पत्र मामले में 5 जुलाई को सुनवाई

By

Published : Jul 4, 2023, 10:22 AM IST

अब्दुल्ला आजम का दो जन्म प्रमाण पत्र मामला रामपुर के एमपी एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है. इस मामले में 5 जुलाई को 2 गवाहों की गवाही होनी है. वहीं, आजम खान के हेट स्पीच मामले में मंगलवार को बहस होगी.

आजम खान
आजम खान

अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी.

रामपुर:अब्दुल्ला आजम खान के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में सोमवार को सुनवाई हुई. रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में बचाव पक्ष अब्दुल्ला आजम की तरफ से 17वें गवाह रंजीत कुमार सिंह को प्रस्तुत किया गया. इस गवाही के बाद अभियोजन पक्ष की तरफ से मामले में बहस की गई. अब इस केस में साक्ष्य सूची में दिए गए नामों में से 2 गवाहों की गवाही ही शेष रह गई है, जिसके लिए एमपी एमएलए कोर्ट ने 5 जुलाई की तारीख मुकर्रर की है.

वहीं, आजम खान से संबंधित भड़काऊ भाषण मामले में मंगलवार को रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में सुनवाई होगी. बचाव पक्ष आजम खान की ओर से इस मामले में बहस की जानी है. अभियोजन पक्ष की तरफ से बहस पूरी की जा चुकी है. इसके बाद मामले में अंतिम निर्णय आएगा. बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान थाना शहजाद नगर के धमोरा में आजम खान पर भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज किया गया था.

अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि अब्दुल्लाह आजम खान के डबल जन्म प्रमाण पत्र से संबंधित मामला विशिष्ट न्यायालय मजिस्ट्रेट एमपी एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है. बचाव पक्ष ने सोमवार को डीडब्ल्यू 17 के रूप में रंजीत कुमार सिंह को प्रस्तुत किया. इस गवाही के बाद उस पर बहस की गई. सफाई साक्ष्य की सूची में जो नाम दिए गए हैं. उसमें नामजद दो गवाह और शेष बचे हुए हैं, जिनकी गवाही होनी है. न्यायालय ने उन्हें 5 जुलाई को प्रस्तुत करने के लिए कहा है.

अभियोजन अधिकारी के अनुसार, आजम खान पर दर्ज भड़काऊ भाषण मामले में उसकी पत्रावली बहस में चल रही है. अभियोजन पक्ष द्वारा इसकी बहस पूरी कर ली गई है. बचाव पक्ष द्वारा बहस के लिए 4 जुलाई यानी मंगलवार की तारीख मिली है.

ये भी पढ़ेंःलंबे समय से गैरहाजिर रहने पर महिला चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details