दिल्ली

delhi

30 दिन की पैरोल अवधि खत्म होने के बाद वापस रोहतक की सुनारिया जेल पहुंचा गुरमीत राम रहीम

By

Published : Jul 18, 2022, 8:09 PM IST

राम रहीम की पैरोल (ram rahim parole) अवधि खत्म होने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच उसे रोहतक की सुनारिया जेल (sunaria jail in rohtak) लाया गया. 17 जून को राम रहीम को पैरोल मिली थी. तब से वो बरनावा आश्रम में ही रह रहा था.

ram rahim parole
गुरमीत राम रहीम (फाइल फोटो).

रोहतक: 30 दिन की पैरोल (ram rahim parole) अवधि खत्म होने के बाद गुरमीत राम रहीम कड़ी सुरक्षा के बीच वापस रोहतक की सुनारिया जेल लाया गया. 17 जून को राम रहीम को पैरोल मिली थी. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राम रहीम को उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित बरनावा आश्रम से रोहतक की सुनारिया जेल (sunaria jail in rohtak) लाया गया. राम रहीम को 17 जून को पैरोल मिली थी.

इस अवधि के दौरान वो बरनावा आश्रम में ही रहा. गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम को 2 साध्वियों से यौन शोषण मामले में 10-10 साल और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और पूर्व प्रबंधक रणजीत सिंह हत्याकांड में उम्रकैद की सजा हुई है. राम रहीम को 25 अगस्त 2017 को रोहतक की सुनारिया जेल में लाया गया था. रोहतक की जेल परिसर में राम रहीम को अलग बैरक में रखा गया है. जेल परिसर में राम रहीम से समय-समय पर परिजन और वकील मुलाकात करते रहते हैं.

इससे पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 7 फरवरी को 21 दिन की फरलो मिली थी. फरलो की अवधि के दौरान वो गुरुग्राम स्थित आश्रम रहा. फरलो की शर्तों के अनुसार उसे आश्रम से बाहर जाने की इजाजत नहीं थी. राम रहीम की फरलो को लेकर सिसायत भी गरमाई थी. उस समय फरलो दिए जाने को पंजाब विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा गया था, हालांकि हरियाणा सरकार ने इस बात से साफ तौर पर इंकार किया था और स्पष्टीकरण दिया था कि नियमों के अनुसार ही राम रहीम को फरलो दी गई है.

ये भी पढ़ें-विधायकों को धमकी मिलने का मामला: कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पवार ने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता को भेजा इस्तीफा

ABOUT THE AUTHOR

...view details