दिल्ली

delhi

आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म के दोषी को फांसी की सजा

By

Published : Sep 27, 2021, 8:02 PM IST

सिरोही में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. यह अहम फैसला न्यायाधीश अजिताभ आचार्य ने सुनाया.

court
court

जयपुर : सिरोहीजिला की पॉक्सो विशेष न्यायालय ने बड़ा फैसला सुनाते हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले में आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है. जानकारी के अनुसार सितंबर 2020 में आठ साल की बालिका की जिले में दुष्कर्म के बाद हत्या की गई थी. जिसमें यह अहम फैसला न्यायाधीश अजिताभ आचार्य ने सुनाया. मामले में पैरवी लोक अभियोजक प्रकाश धवल ने की.

जानकारी के अनुसार साल 2020 में 25 सितंबर को जिले के अनादरा थाना क्षेत्र के एक गांव में आठ साल की बालिका की दुष्कर्म कर हत्या की गई थी. जिसके बाद कई दिन तक आरोपी फरार रहा. पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया.

आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म के दोषी को फांसी की सजा

साल 2020 में मामले को लेकर जिलेभर में रोष था और आरोपी को सख्त सजा देने की मांग उठी थी. मामले की गंभीरता और मौजूद सबूतों और बयानों के आधार पर मामले में सोमवार को विशेष न्यायालय पॉक्सो की ओर से फैसला सुनाया गया. जिसमें आरोपी को दोषी करार देते हुए मृत्युदंड का फैसला सुनाया. मामले में एक साल ट्रायल पूरा होते ही यह ऐतिहासिक फैसला न्यायाधीश अजिताभ आचार्य ने सुनाया.

मामले में लोक अभियोजक प्रकाश धवल ने बताया की इस जघन्य अपराध के लिए न्यायालय ने यह एक अहम फैसला दिया है. ट्रायल के दौरान 24 गवाहों के बयान करवाये गए. वहीं कोर्ट को मेडिकल एविडेंस भी उपलब्ध करवाये गए जिसे कोर्ट ने माना और सोमवार को यह ऐतिहासिक फैसला सुनाया.

पढ़ेंःNEET-SS Exam Pattern : सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नौकरशाह असंवेदनशील, युवा डॉक्टर फुटबॉल नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details